Home » खेल » क्रिकेट » आईपीएल: पुणे के साथ फाइनल कौन खेलेगा, मुंबई-कोलकाता के बीच जंग कल

आईपीएल: पुणे के साथ फाइनल कौन खेलेगा, मुंबई-कोलकाता के बीच जंग कल

MAY 18 , 2017

हैदराबाद की टीम ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर महज 128 रन ही बना सकी। कोलकाता इस लक्ष्‍य को हासिल करने मैदान पर उतरती इससे पहले ही बारिश ने मैदान को तरबतर कर दिया। बाद में ग्राउंड मैन्‍स की कड़ी मशक्‍कत के बाद मैच दोबारा होना संभव हुआ तो कोलकाता को 48 रनों का लक्ष्‍य मिला।  

कोलकाता की ओर से कप्तान गौतम गंभीर ने 19 गेंदों में 32 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसमें उन्‍होंने दो छक्के और दो चौके लगाए।  

अब बात करें दूसरे क्‍वालीफायर की जो निसंदेह एक विस्‍फोटक मैच होगा। इस मैच की विजेता टीम का फाइनल में पुणे के साथ मुकाबला होगा। मुंबई ने अब तक टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन किया है। वह अंक तालिका में शीर्ष पर रही है। पुणे के हाथों पहले क्‍वालीफायर में हार के बाद उसे अब फाइनल के लिए कोलकाता के सामने एक कड़ी चुनौती पेश करनी होगी। वैसे आंकड़ों पर नजर डालें तो पाएंगे कि आईपीएल में अहम मैंचों में कोलकाता की टीम मुंबई पर भारी पड़ी है।

Advertisement

मुंबई को मुंबई में हराना एक कठिन चुनौती है। लेकिन मुंबई में हुए पहले क्‍वालीफायर में हारने के बाद अब मुंबई को बेंगलुरु में मैच खेलना है। जहां कोलकाता के पास मैच में हावी होने के ज्‍यादा मौके रहेंगे।  

दोनों टीमें गेंदबाजी और बल्लेबाजी में संतुलित नजर आ रही हैं। मुंबई की ओर लेंडल सीमेंस, रोहित शर्मा, अंबाटी रायडू, पार्थिव पटेल, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांडया जैसे बल्‍लेबाज मैच जिताउ पारी खेल सकते हैं वहीं गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मलिंगा कोलकाता को परेशानी में ला सकते हैं।

इसी तरह कोलकाता में गौतम गंभीर, क्रिस लिएन, रोबिन उथप्‍पा, सुनील नारायण, मनीष पांडेय, युसुफ पठान जैसे धाकड़ बल्‍लेबाज हैं वहीं सुनील नारायण, कुलदीप यादव, पीयूष चावला की स्पिन गेंदबाजी मुंबई को बड़े लक्ष्‍य की ओर जाने से रोक सकती है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.