Advertisement

भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में वापसी करेंगे न्‍यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन

केन विलियमसन भारत के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे खेलने के लिए फिट हो गए हैं जबकि कई खिलाड़ियों की चोट से...
भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में वापसी करेंगे न्‍यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन

केन विलियमसन भारत के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे खेलने के लिए फिट हो गए हैं जबकि कई खिलाड़ियों की चोट से परेशान न्यूजीलैंड ने लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनेर को भी टीम में शामिल किया है। न्यूजीलैंड तीन मैचों की सीरीज पहले ही जीत चुका है। विलियमसन पांचवें व अंतिम टी-20 इंटरनेशनल मैच के बाद शुरुआती दो वनडे के लिए न्‍यूजीलैंड की टीम से बाहर हो गए थे। उन्हें फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगी थी।

सोढ़ी और टिकनेर की भी होगी वापसी

न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कोच शेन जर्गेनसन ने कहा, विलियमसन ने पूरा अभ्यास किया और वह कल खेलेगा। वह पूरी तरह से फिट है। सुबह एक बार और देखेंगे कि रात में कोई दिक्कत तो नहीं हुई। विलियमसन के अलावा सोढ़ी और टिकनेर की भी न्यूजीलैंड टीम में वापसी हुई है। ये दोनों पहले न्यूजीलैंड ए टीम का हिस्सा थे, जिसने भारत ए के खिलाफ लिंकन में दूसरा अनाधिकृत टेस्ट ड्रॉ खेला। उन्होंने चौथे और आखिरी दिन खेल में हिस्सा नहीं लिया।

साउदी और सेंटनेर संक्रमण के चलते रहेंगे बाहर

न्यूजीलैंड के टिम साउदी और मिचेल सेंटनेर पेट में संक्रमण के शिकार हैं जबकि स्‍कॉट कुजलेजिन को बुखार है। न्‍यूजीलैंड की कोशिश तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप करके टी-20 में मिली करारी हार का बदला चुकाने पर होगी। कीवी टीम ने शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है। इससे पहले उसे पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 0-5 का क्‍लीन स्‍वीप झेलना पड़ा था।

टीम को खल रही है रोहित शर्मा की कमी

टीम इंडिया अपने स्‍टार ओपनर रोहित शर्मा के बिना वनडे सीरीज खेल रही है, जिसकी कमी टीम को स्‍पष्‍ट रूप से खल रही है। भारतीय टीम को शुरुआती मुकाबले में चार विकेट से शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। फिर दूसरे वनडे में न्‍यूजीलैंड ने भारत को 22 रन से मात दी थी। अब भारतीय टीम तीसरे व अंतिम वनडे में अपनी साख बचाने के लिए खेलेगी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम में तीसरे वनडे के लिए कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

न्‍यूजीलैंड भी करेगी बदलाव

वहीं न्‍यूजीलैंड में भी कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। केन विलियमसन की वापसी पर किसे बाहर बैठना होगा। टिम साउदी, मिचेल सैंटनर और स्‍कॉट कुजलेजिन की जगह किसे प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा। इन बदलावों और भारतीय टीम की साख को देखते हुए तीसरा वनडे महज औपचारिक होने के बावजूद रोचक बन चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad