Advertisement

विश्व कप फाइनल ओपरथ्रो विवाद पर बोले बेन स्टोक्स, अंपायरों से ओवरथ्रो के चार रन कम करने को नहीं कहा

इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर और वर्ल्ड कप जीत के हीरो बेन स्टोक्स ने लॉर्ड्स में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल...
विश्व कप फाइनल ओपरथ्रो विवाद पर बोले बेन स्टोक्स, अंपायरों से ओवरथ्रो के चार रन कम करने को नहीं कहा

इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर और वर्ल्ड कप जीत के हीरो बेन स्टोक्स ने लॉर्ड्स में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल की एक सच्चाई दिल पर हाथ रखकर कबूल कर ली है। बेन स्टोक्स ने इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल के आखिरी ओवर में अंपायरों से ओवरथ्रो के चार रन कम करने के लिए नहीं कहा था। 

बेसकीमती साबित हुए थे वो रन

14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए वर्ल्ड कप के 12वें सीजन के फाइनल मैच के आखिरी ओवर में ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बेन स्टोक्स ने गेंद को मिडविकेट पर खेला जहां से मार्टिन गप्टिल ने थ्रो किया तो दूसरा रन लेने के दौरान थ्रो वाली गेंद बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर बाउंड्री के पार चली गई थी। इस तरह अंपायर ने दो और चार रन मिलाकर कुल छह रन इंग्लैंड को दे दिए जो बेसकीमती साबित हुए।

दिल पर हाथ रखकर बोलता हूं कि मैने ऐसा कुछ नहीं बोला

एक इंटरव्यू में बेन स्टोक्स ने कहा है कि मैंने ये सब देखा। मैं खुद के बारे में सोच रहा था, क्या मुझे ऐसा कहना चाहिए? लेकिन, मैं दिल पर हाथ रखकर बोलता हूं कि मैने अंपायरों से ऐसा कुछ नहीं बोला और ना ही मैंने चार रन कम करने के लिए अंपायर से बात की। अगर इंग्लैंड को ये चार एकस्ट्रा रन नहीं मिलते तो शायद आज नतीजा कुछ ओर होता।

फाइनल मैच में 84 रन बनाकर नाबाद लौटे इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने मैच को टाई कराया(बाद में सुपर ओवर भी टाई रहा और मैच बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड की टीम ने जीता) और उसी दौरान उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और विकेटकीपर टॉम लाथम से माफी मांगी कि उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया है।

टॉम लाथम और केन विलियमसन को कहा आई एम सॉरी

बेन स्टोक्स ने बताया कि मैं सीधा टॉम लाथम के पास गया और कहा मेट, आई एम सॉरी और फिर केन विलियमसन की तरफ देखा और कहा आई एम सॉरी। दरअसल, बेन स्टोक्स के इंग्लैंड टीम के ही टेस्ट टीम के साथी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन ने इस बात का दावा किया था कि बेन स्टोक्स ने अंपायरों से ओवरथ्रो के रन कम करने को कहा था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad