Advertisement

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, रैना ने भी लिया संन्यास

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते नहीं आएंगे।...
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, रैना ने भी लिया संन्यास

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते नहीं आएंगे। दरअसल, शनिवार को उन्होंने इससे संन्यास ले लिया है। इसकी घोषणा धोनी ने सोशल मीडिया के जरिए दी। गौरतलब है कि धोनी टेस्ट क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं। मुकेश कुमार के गाए गीत 'मैं पल दो पल का शायर हूं...' को धोनी ने शेयर करते हुए ये बाते कही। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल जुलाई में खेला था। 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हरा दिया था। ये धोनी का आखिरी इंटरनैशनल मैच था। हालांकि, अभी एमएस धोनी आईपीएल खेलते रहेंगे।

वहीं, क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी धोनी के ऐलान के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट  से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। इस बात की जानकारी रैना ने इंस्टाग्राम पर धोनी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए दी। उन्होंने लिखा, 'गर्व के साथ आपके सफर में साथी बन रहा हूं।' पूरा देश 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस बीच ये क्रिकेट फैन्स के लिए बुरी खबरें लेकर आया है।

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सुरेश रैना ने खूब जलवा बिखेरा है। टेस्ट में रैना ने 19 मैचों में 26.18 की औसत से 768 रन बनाए। वहीं, वनडे में रैना ने 226 मैच खेले और 35.31 की औसत से 5,615 रन बनाए। वनडे में रैना ने 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं।

भारत के लिए धोनी ने 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। करियर के आखिरी चरण में वो खराब फॉर्म से जूझते रहे थे जिससे उनके भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जाती रहीं थी। उन्होंने वनडे क्रिकेट में पांचवें से सातवें नंबर के बीच में बल्लेबाजी के बावजूद 50 से अधिक की औसत से 10,773 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में धोनी ने 38.09 की औसत से 4,876 रन बनाए।

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad