Advertisement

एमएस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने जुलाई में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से कोई...
एमएस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने जुलाई में वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। धोनी भले ही मैदान से दूर हैं लेकिन उनको लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। धोनी ने ब्रेक के बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी के मामले में पहली बार चुप्पी तोड़ी है।

वर्ल्ड कप दो महीने का ब्रेक लिया था

धोनी ने कुछ समय पहले क्रिकेट की ट्रेनिंग करना शुरू कर दी है। जब एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान उनकी क्रिकेट मैदान पर वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘इस बारे में जनवरी तक मत पूछो’। जब भारत को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था तो यह माना जा रहा था कि वे भारत लौटकर संन्यास की घोषणा कर देंगे। ऐसा नहीं हुआ और उन्होंने क्रिकेट से दो महीने का ब्रेक ले लिया।

अपनी बटालियन के साथ भी की ड्यूटी

इसी दौरान धोनी ने इंडियन आर्मी की अपनी बटालियन के साथ 15 दिनों तक जम्मू कश्मीर में ड्यूटी भी की। वे इसके चलते वेस्टइंडीज के दौरे पर नहीं गए। वे इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी नहीं खेले। इस बीच यह खबर भी आई कि धोनी चोट के बावजूद वर्ल्ड कप में खेल रहे थे और वे फिटनेस की वजह से क्रिकेट मैदान से दूर हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धोनी के गृहनगर रांची में टेस्ट मैच खेला गया था और वे उन्हें मैच खत्म होने वाले दिन टीम के ड्रेसिंग रूम में देखा गया था।

आईपीएल में प्रदर्शन पर उनका खेलना करेगा निर्भर

बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी के प्रमुख एमएसके प्रसाद भविष्य की तरफ देखने की बात कर रहे थे लेकिन बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि चैंपियंस जल्दी समाप्त नहीं होते हैं। वे धोनी के भविष्य के बारे में उनसे बात करेंगे। टीम इंडिया के चीफ कोच रवि शास्त्री ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप में धोनी का खेलना इस बात पर निर्भर करेगा कि उनका आईपीएल 2020 में प्रदर्शन कैसा रहेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धोनी अगले दो साल तक आईपीएल खेलने की इच्छा जता चुके हैं। इस तरह धोनी साफ कर चुके हैं कि वे अभी संन्यास नहीं लेंगे। अब उन्होंने जनवरी तक सवाल मत पूछो ऐसा जवाब देकर अपने इरादे साफ कर दिए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement