Advertisement

मोहम्मद शमी का खुलासा, जहीर खान और वसीम अकरम ने किया उनकी गेंदबाजी में सुधार

जबसे कोरोना वायरस के कारण पूरा देश लॉकडाउन में है, तबसे कई खिलाड़ी सोशल मीडिया पर  काफी एक्टीव हैं।...
मोहम्मद शमी का खुलासा, जहीर खान और वसीम अकरम ने किया उनकी गेंदबाजी में सुधार

जबसे कोरोना वायरस के कारण पूरा देश लॉकडाउन में है, तबसे कई खिलाड़ी सोशल मीडिया पर  काफी एक्टीव हैं। ऐसे में अब भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक बड़ा खुलासा किया है। मोहम्मद शमी ने बताया कि दो गेंदबाजों ने उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार लाया है। पिछले साल के दुनिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक मोहम्मद शमी ने बताया कि भारतीय टीम के पूर्व महान गेंदबाज जहीर खान और पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम ने उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार किया है।

सचिन तेंडुलकर और वीरेंद्र सहवाग थे पंसदीदा

दरअसल, मोहम्मद शमी ने बंगाल टीम के बल्लेबाज मनोज तिवारी के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट की थी। इसी चैट के दौरान तेज गेंदबाज शमी ने बताया कि वह महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर, विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग, तेज गेंदबाज जहीर खान और वसीम अकरम को देखते हुए बड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब वह बड़े हो रहे थे तो सचिन तेंडुलकर खेल के सबसे बड़े खिलाड़ी थे और मैं उन्हें देखते हुए आगे बढ़ा हूं।

शमी ने इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान कहा, "जब हम बड़े हो रहे थे, तब भारत और पाकिस्तान के मैच सबसे गहन हुआ करते थे। सचिन तेंडुलकर खेल के महान खिलाड़ी हैं और मैं उन्हें देखकर ही बड़ा हुआ हूं। सबसे अच्छी जोड़ी वीरेंद्र सहवाग और सचिन की थी। जब बल्लेबाजी की बात आती है, तो मैं सहवाग और सचिन को देखता था।" उन्होंने कहा, "जब गेंदबाजी की बात आती है, तो मैं जहीर खान को देखता था। जब भारत और पाकिस्तान एक-दूसरे के खिलाफ थे, तो मुझे वसीम अकरम भी पसंद आते थे।" जहीर और अकरम दोनों बाएं हाथ के गेंदबाज थे।

चेतेश्वर पुजारा पंसद हैं बहुत

वहीं, मोहम्मद शमी ने ये भी खुलासा किया है कि वो कौन सा भारतीय बल्लेबाज है जिसने उन्हें अच्छा खेला है। मोहम्मद शमी ने बताया है, "अभ्यास सत्र में मुझे सबसे अच्छी तरह खेलने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा हैं।" पुजारा को भारत की टेस्ट की नई दीवार कहा जाता है और जब वे अभ्यास सत्र में नहीं, बल्कि मैदान पर भी खेलते हैं तो सिर्फ यही लगता है कि वे टेस्ट क्रिकेट के लिए ही बने हैं। आकंड़े भी इस बात के गवाह हैं कि वे कितने सफल टेस्ट बल्लेबाज हैं।

रोहित शर्मा के मुरीद

इससे पहले एक और सोशल मीडिया सेशन में मोहम्मद शमी ने मौजूदा समय में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ की थी। शमी ने कहा था कि रोहित शर्मा मक्खन की तरह बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने कहा था कि रोहित बल्लेबाज नहीं, बल्कि कवि हैं। बता दें कि रोहित शर्मा की तारीफ मौजूदा समय में दुनिया का हर एक दिग्गज खिलाड़ी करता है, क्योंकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये नाम कमाया है। शमी आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान एक्शन में नजर आए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad