Advertisement

कोहली और इंग्लैंड के कप्तान के बीच 'माइक ड्रॉप' विवाद बना चर्चा का विषय

भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपनी आक्रामकता के लिए जाने जाते हैं। इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज...
कोहली और इंग्लैंड के कप्तान के बीच 'माइक ड्रॉप' विवाद बना चर्चा का विषय

भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपनी आक्रामकता के लिए जाने जाते हैं। इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज के पहले दिन भी कोहली इसी वजह से सुर्खियों में आए। कोहली ने इंग्लैंड के कप्तान को रन आउट करने के बाद उन्हीं के ‘माइक ड्रॉप’ अंदाज में जश्न मनाया।  

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भारत के खिलाफ एक बार फिर से शतक की ओर बढ़ रहे थे। अश्विन की गेंद पर रूट ने शॉट खेला और दो रन के लिए दौड़ पड़े, लेकिन दूसरी तरफ कोहली ने अपनी शानदार फील्डिंग और सटीक थ्रो से रूट के मंसूबों पर पानी फेरते हुए न सिर्फ उन्हें रन आउट किया बल्कि उन्हें शतक से भी रोक दिया। कोहली ने रूट को उसी अंदाज़ में विदाई दी, जिस तरह इंग्लैंड के कप्तान ने पिछले महीने भारत पर वनडे सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 की जीत दिलाने के बाद किया था।

क्या है माइक ड्रॉप?

रूट ने इंग्लैंड को जीत दिलाने के बाद हाथ से बल्ला छोड़ दिया था। इस अंदाज को ‘माइक ड्रॉप’ कहते हैं। कई बार लोग जोरदार भाषण देने के बाद हाथ से माइक इसी अंदाज में छोड़ देते हैं। WWE में आपने रेस्लर्स को ऐसा करते खूब देखा होगा। यहीं से इसका नाम माइक ड्रॉप पड़ा। कोहली ने इशारों में रूट के बल्ला छोड़ने के अंदाज की नकल की और अपने होंठों पर उंगली रखकर चुप होने का इशारा भी किया।

कोहली के ऐसा करने के बाद अब इसे बदले के रूप में देखा जा रहा है और सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा हो रही है।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज कीटोन जेनिंग्स ने कहा कि शुरुआती टेस्ट में उनके साथी जो रूट के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के जश्न मनाने के तरीके से उन्हें कोई समस्या नहीं है। जेनिंग्स ने कहा कि सब अपने तरीके से विकेट लेने की खुशी मना सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad