Home खेल क्रिकेट भारत ने ऑस्ट्रेलिया से जीती 2-1 से सीरीज, कंगारूओं का 33 साल बाद गाबा का घमंड टूटा

भारत ने ऑस्ट्रेलिया से जीती 2-1 से सीरीज, कंगारूओं का 33 साल बाद गाबा का घमंड टूटा

आउटलुक टीम - JAN 19 , 2021
भारत ने ऑस्ट्रेलिया से जीती 2-1 से सीरीज, कंगारूओं का 33 साल बाद गाबा का घमंड टूटा
भारत ने ऑस्ट्रेलिया से जीती 2-1 से सीरीज, कंगारूओं का 33 साल बाद गाबा का घमंड टूटा
आउटलुक टीम

टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में अपना सबसे बड़ा 328 रन का टारगेट पूरा कर ये ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। चौथा टेस्ट जीतकर 2-1 से इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है। 

कौन है इस सीरीज के हीरो, क्लिक कर जाने पूरी डिटेल्स...

इससे पहले भारत ने 2003 के एडिलेड टेस्ट में 233 रन का सबसे बड़ा टारगेट चेज किया था मेजबानी टीम ऑस्ट्रेलिया करीब 33 साल बाद ब्रिस्बेन में कोई टेस्ट हारी है। इस सीरीज के हीरो ऋषभ पंत रहे। पंत ने नाबाद 89 रन 138 गेंद में बनाए। जिसमें उन्होंने 9 चौके और एक छक्के लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 64.49 रहा। टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन के गाबा पर पहला टेस्ट जीता है। इससे पहले टीम इंडिया ने यहां 6 टेस्ट में से 5 हारे थे और एक ड्रॉ हुआ था।

इस टेस्ट सीरीज के हीरो मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत, शुभन गिल, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, अश्विन रहें। सिराज को इस दौरान नस्लीय दुर्व्यवहार का भी सामना करना पड़ा है। जिसको लेकर आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया से जवाब तलब किए थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस बाबत माफी भी मांगी थी।

10 जनवरी को तीसरे टेस्ट के दौरान हुए नस्लीय दुर्व्यवहार को लेकर पीटीआई से बीसीसीआई सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया था, “सिराज को ‘ब्राउन डॉग'और ‘बिग मंकी' कहा गया था जो दोनों नस्लीय टिप्पणी हैं। मैदानी अंपायरों को तुरंत इस मामले की जानकारी दी गई थी। वे बुमराह को भी लगातार अपशब्द कह रहे थे।“

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से