Home खेल क्रिकेट लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लिए चार गेंदों में चार विकेट, बने टी-20 में 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज

लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लिए चार गेंदों में चार विकेट, बने टी-20 में 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज

आउटलुक टीम - SEP 07 , 2019
लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लिए चार गेंदों में चार विकेट, बने टी-20 में 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज
लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लिए चार गेंदों में चार विकेट, बने टी-20 में 100 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज
आउटलुक टीम

लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे सीरीज के आखिरी टी-20 में विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। श्रीलंका के कप्तान मलिंगा ने एक बार फिर से अपनी गेंदों से कहर बरपाते हुए कीवी बल्लेबाजों को चारों खाने चित्त कर दिया है। मलिंगा ने एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार गेंदों में चार विकेट लेने का कारनामा किया है। मलिंगा ने इससे पहले 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के चार खिलाड़ियों को लगातार चार गेंदों में पवेलियन भेजा था।

लसिथ मलिंगा ने ली हैट्रिक

कप्तान लसिथ मलिंगा की हैट्रिक सहित पांच विकेट के दम पर श्रीलंका ने शुक्रवार को यहां श्रृंखला के तीसरे और आखिरी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में न्यूजीलैंड को 37 रन से हरा दिया। मलिंगा ने चार ओवर में छह रन देकर पांच विकेट लिए जिससे जीत के लिए 126 रन के लक्ष्य का पीछा करने पर उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 16 ओवर में 88 रन पर पवेलियन लौट गई।

बने सबसे अधिक हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज

अब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 में भी ये कारनामा दोहरा दिया है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार चार गेंदों में चार विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। मलिंगा ने पारी के तीसरे ओवर की तीसरी, चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर मुनरो, रदरफोर्ड, ग्रैंडहोम और टेलर को पवेलियन भेजा। इसी के साथ मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट में दूसरी बार हैट्रिक लेने का भी कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। मलिंगा ने इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पांचवीं बार हैट्रिक अपने नाम की और सबसे अधिक हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं।

मैच जीते श्रृंखला हारे

न्यूजीलैंड ने पहले दोनों मुकाबले जीत कर श्रृंखला को पहले ही अपने नाम कर लिया था ऐसे में श्रीलंका के लिए यह सांत्वना जीत रही। मलिंगा इस दौरान खेल के इस प्रारूप में 100 विकेट पूरा करने वाले पहले गेंदबाज बन गए। उन्होंने अपने 76वें मैच में कोलिन मुनरो के विकेट के साथ यह उपलब्धि हासिल की। मलिंगा रविवार को इस श्रृंखला के पहले मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के 97 विकेट लेने का रिकार्ड तोड़ कर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से