Advertisement

लसिथ मलिंगा ने लिया रिटायरमेंट पर यू-टर्न, टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भी खेलना जारी रखेंगे

श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज और टी-20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने अपने रिटायरमेंट पर यू-टर्न ले लिया है।...
लसिथ मलिंगा ने लिया रिटायरमेंट पर यू-टर्न, टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भी खेलना जारी रखेंगे

श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज और टी-20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा ने अपने रिटायरमेंट पर यू-टर्न ले लिया है। लसिथ मलिंगा ने मार्च 2019 में कहा था कि वे अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे, लेकिन अब लसिथ मलिंगा ने कहा है वे इस बारे में सोच रहे हैं कि अगले दो और साल वे टी-20 क्रिकेट खेल सकते हैं।

मैं महसूस करता हूं कि मैं गेंदबाजी कर सकता हूं

36 साल के लसिथ मलिंगा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंकाई टीम की कमान संभालते हैं। लसिथ मलिंगा ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा है टी-20 में चार ओवर फेंकने होते हैं और मैं महसूस करता हूं कि मैं अपने कौशल से टी-20 गेंदबाज बना रह सकता हूं। बतौर कप्तान, मैंने दुनियाभर में तमाम टी-20 मैच खेले हैं ऐसे में मैं अगले दो साल और टी-20 क्रिकेट खेल सकता हूं। 

कप्तान बने रहेंगे या नहीं इस पर संशेय

दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने ये भी कहा है कि वे इस इंतजार में है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस बात का ऐलान करे कि वे टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में लीड करेंगे। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा तो है कि वे वर्ल्ड कप तक मुझे कप्तान के तौर पर देखना चाहते हैं, लेकिन श्रीलंका में कोई नहीं जानता कि कब क्या हो जाए।

दो बार हैट्रिक लेने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 100 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बने लसिथ मलिंगा ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया हुआ है। इतना ही नहीं, टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट मलिंगा दो बार हैट्रिक लेने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं। इसमें एक बार वे चार गेंदों में चार विकेट चटका चुके हैं।  

बतौर कप्तान मलिंगा का रिकॉर्ड कोई खास नहीं रहा है

लसिथ मलिंगा ने ये भी स्वीकार किया है कि आपको लगातार खेलने के लिए लगातार अच्छी परफॉर्मेंस भी देनी होगी। अगर कोई खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाता है तो दूसरे को मौका दिया जाना लाजमी है। गौरतलब है कि जब से लसिथ मलिंगा कप्तान बने हैं, टीम ने पिछले 10 मुकाबलों में से आठ मुकाबले हारे हैं, एक मैच में जीत मिली है, जबकि एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad