Advertisement

कल होने वाले तीसरे टी-20 में धोनी को पछाड़ सकते हैं कोहली, निशाने पर होंगे और भी रिकॉर्ड्स

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जब तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में...
कल होने वाले तीसरे टी-20 में धोनी को पछाड़ सकते हैं कोहली, निशाने पर होंगे और भी रिकॉर्ड्स

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली बुधवार को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ जब तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में उतरेंगे तो वह इसे अपने लिए बेहद खास बनाना चाहेंगे। भारतीय कप्‍तान के पास तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में तीन बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम करने का मौका है। बता दें कि न्‍यूजीलैंड दौरे पर शुरुआती दो मैचों में कोहली ने क्रमश: 45 और 11 रन बनाए हैं। भारतीय टीम के पास पहली बार न्‍यूजीलैंड में टी-20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने का शानदार मौका है। भारतीय टीम अभी 2-0 की बढ़त पर है और लगातार तीसरा मुकाबला जीतने के इरादे से मैदान संभालेगी।

धोनी को पछाड़ सकते हैं

विराट कोहली को एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 25 रन की दरकार है। भारतीय कप्‍तान के रूप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है। धोनी ने कप्‍तान के रूप में 1112 रन बनाए हैं। वहीं दुनिया में बतौर कप्‍तान सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में कोहली चौथे नंबर पर का‍बिज हैं। दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्‍लेसिस (1273) और न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन (1148) क्रमश: पहले और दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं।

इस मामले में दो कप्तानों को देंगे पटखनी

विराट कोहली की कोशिश कम से कम अर्धशतक जमाने की तो होगी ही। इस तरह वह एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। कोहली कप्‍तान के रूप में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले कप्‍तान बन जाएंगे। वैसे, इस समय कप्‍तान कोहली दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्‍लेसिस और न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन के साथ संयुक्‍त रूप से पहले स्‍थान पर काबिज हैं। तीनों बल्‍लेबाजों ने बतौर कप्‍तान अब तक 8-8 टी-20 अर्धशतक जमाए हैं।

बन सकते हैं सिक्सर किंग

भारतीय कप्‍तान के पास टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 छक्‍के पूरे करने का भी मौका है। अगर वह ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो छक्‍के का अर्धशतक जमाने वाले दुनिया के दूसरे कप्‍तान बन जाएंगे। इंग्‍लैंड के इयोन मॉर्गन 62 छक्‍के के साथ इस मामले में एकमात्र कप्‍तान हैं। विराट कोहली को यह आंकड़ा पूरा करने के लिए सात छक्‍के की दरकार है। कोहली चाहेंगे कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 को स्‍पेशल बनाएं और एक ही पारी में ये तीनों रिकॉर्ड्स तोड़ें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad