Advertisement

आईसीसी वनडे रैंकिंग में कोहली और रोहित शर्मा का दबदबा, बुमराह भी शीर्ष पर

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का सोमवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग...
आईसीसी वनडे रैंकिंग में कोहली और रोहित शर्मा का दबदबा, बुमराह भी शीर्ष पर

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का सोमवार को जारी आईसीसी वनडे रैंकिंग में दबदबा बरकरार है। कोहली पहले स्थान पर जबकि रोहित दूसरे पर कायम हैं। वहीं, गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह शीर्ष पर मौजूद हैं। कोहली और रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में खत्म हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया जिससे उनकी रैंकिंग को और मजबूत मिली है। कोहली ने तीन मैचों में 183 और रोहित ने इतने ही मुकाबलों में 171 रन बनाए। कोहली के 886 और रोहित के 868 अंक हो गए हैं। उनको क्रमश: दो और तीन रेटिंग अंक मिले। पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंकों के साथ रैकिंग में तीसरे स्थान पर हैं।

केएल राहुल को मिला जबरदस्त फायदा

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने लंबी छलांग लगाई है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो पारियों में 170 रन बनाने का फाएदा मिला है। वह सात पायदान ऊपर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बता दें कि कंधे में चोट के कारण धवन तीसरे वनडे में बल्लेबाजी नहीं कर सके थे। स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को भी जबरदस्त फायदा हुआ। उन्होंने तीन मैचों में कुल 146 रन बनाए और वह 21 पायदान चढ़कर 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा अलावा सीरीज में सबसे ज्यादा 229 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ चार स्थान ऊपर आ गए हैं। उन्होंने 23वें स्थान पर कब्जा किया है। सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एक स्थान आगे बढ़ते हुए छठे स्थान पर आ गए हैं।

आरोन फिंच को हुआ नुकसान

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को नुकसान उठाना पड़ा है। वह एक स्थान नीचे 10वें स्थान पर आ गए हैं। विकेटकीपर एलेक्स कैरी दो स्थान के फायदे से 31वें स्थान पर काबिज हो गए हैं। गेंदबाजों की बात की जाए तो चोट से उबरकर वापसी करने वाले बुमराह 764 अंकों के साथ पहले स्थान पर कायम हैं। उनके बाद न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोउल्ट हैं। तीसरे स्थान पर अफगानिस्तान के मुजीब-उर-रहमान कब्जा जमाए हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस शीर्ष पांच में शामिल अन्य गेंदबाज हैं। हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में अब 27वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement