Home खेल क्रिकेट विराट की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल और पुजारा के पास बेहतरीन मौका: हरभजन

विराट की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल और पुजारा के पास बेहतरीन मौका: हरभजन

आउटलुक टीम - NOV 19 , 2020
विराट की गैर-मौजूदगी में केएल राहुल और पुजारा के पास बेहतरीन मौका: हरभजन
विराट की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और पुजारा के पास बेहतरीन मौका: हरभजन
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दौरे पर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा के पास खुद को साबित करने का बढ़िया मौका है। 

हरभजन ने बातचीत में कहा, “केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा बड़े खिलाड़ी हैं और उन्हें विराट की गैरमौजूदगी में खुद को साबित करने का मौका मिलेगा।विराट एक बड़े खिलाड़ी हैं और वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाते हैं तो रन बनाते हैं। उनकी गैरमौजूदगी में कुछ खिलाड़ियों के पास आगे बढ़ने का मौका होगा।”

भारतीय कप्तान विराट कोहली 27 नवंबर से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज और 17 दिसंबर को एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट के बाद स्वदेश वापस लौट आएंगे। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से पितृत्व अवकाश की मंजूरी मांगी थी जो उन्हें मिल गई है।

भारत के लिए 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट ले चुके हैं हरभजन सिंह ने कहा कि अगर रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में पारी की शुरुआत करते हैं तो यह बड़ी बात होगी।

हरभजन सिंह का कहना है कि विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के लिए दरवाजे खुलेंगे। ऐसे में केएल राहुल तकरीबन एक साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं। विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म की वजह से फाइनल तीन टेस्ट मैच मिस करेंगे। उल्लेखनीय है कि रोहित ने 2019-20 में भारत के लिए टेस्ट सीरीज में पारी की शुरुआत की थी। इससे पहले रोहित को चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच छोड़ने पड़े थे, अब वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वापसी करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से