Advertisement

केदार जाधव कंधे में चोट के चलते आईपीएल से हुए बाहर, विश्व कप टीम का भी हैं हिस्सा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर केदार जाधव कंधे में...
केदार जाधव कंधे में चोट के चलते आईपीएल से हुए बाहर, विश्व कप टीम का भी हैं हिस्सा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर केदार जाधव कंधे में चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रविवार रात किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में जाधव को चोट लगी थी। बताया गया है कि इस चोट से उबरने में जाधव को दो सप्ताह का समय लग सकता है। वे वनडे विश्व कप की 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल चार ऑलराउंडर में से एक हैं। उनकी इस चोट से भारतीय खेमे में खतरे की घंटी जरूर बजी होगी।

ओवरथ्रो को रोकने में लगी चोट

जाधव ने पंजाब की पारी के दौरान एक ओवरथ्रो को रोकने का प्रयास करते हुए खुद को चोटिल कर लिया था। उसके बाद खिलाड़ी स्पष्ट रूप से असहज दिख रहे थे और उन्होने 14वें ओवर के बाद मैदान छोड़ दिया था।

पूरी तरह से स्वस्थ महसूस नहीं कर रहे हैं

चेन्नै के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया कि केदार जाधव के इलाज के लिए एक्सरे और स्कैन भी करवाया गया है। मुझे नहीं पता कि हम उन्हें दोबारा टूर्नामेंट में खेलते देख पाएंगे या नहीं। उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, लेकिन उनकी हालत को ठीक भी नहीं कह सकते। वे खुद को स्वस्थ महसूस नहीं कर रहे हैं।

पिछले साल भी आईपीएल में ही हुए थे चोटिल

जाधव पिछले साल भी चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए थे। इसके बाद उन्होंने एशिया कप 2018 में वापसी की थी। विश्व कप में अब जब एक महीने से भी कम का समय बचा है ऐस में उनका घायल होना भारतीय कप्तान और टीम प्रबंधन के लिए अच्छी खबर नहीं है।

ठीक न हुए तो रिजर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को मिल सकता है मौका

संभावना है कि जाधव दो सप्ताह में ठीक हो जाएंगे। यदि वे ठीक नहीं हो पाते हैं, तो विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी अंबाती रायडू और ऋषभ पंत में से किसी एक को मौका मिल सकता है। रायडू और पंत को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं करके रिजर्व में रखा गया है।

विश्व कप के लिए ये है 15 सदस्य टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement