Advertisement

जोफ्रा आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी करना एक दर्शक को पड़ा महंगा, लगा दो साल का प्रतिबंध

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर पिछले साल एक दर्शक द्वारा नस्लीय टिप्पणी की गई थी। अब टिप्पणी...
जोफ्रा आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी करना एक दर्शक को पड़ा महंगा, लगा दो साल का प्रतिबंध

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर पिछले साल एक दर्शक द्वारा नस्लीय टिप्पणी की गई थी। अब टिप्पणी करने वाले दर्शक के खिलाफ सख्त कदम उठाया गया है। न्यूजीलैंड के क्रिकेट फैन पर इंटरनेशनल और घरेलू मुकाबलों को देखने पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। आर्चर ने टिप्पणी से आहत होकर सोशल मीडिया पर अपना दुख जताया था।

नवंबर का है मामला

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करना न्यूजीलैंड के एक क्रिकेट फैन को महंगा पड़ा है। नवंबर में माउंट माउंगानुई में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान एक दर्शक ने आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी की थी। मैच के आखिरी दिन एक दर्शक ने आर्चर पर मैदान से जाते वक्त उनपर नस्लीय टिप्पणी की थी जिससे वह काफी आहत हुए थे।

सोशल मीडिया पर जाहिर किया था आर्चर ने अपना दुख

सोशल मीडिया पर आर्चर ने अपनी दुख जाहिर करते हुए ट्वीट किया था। यह थोड़ा तकलीफ देने वाला था मैंने अपमानजनक नस्लीय टिप्पणी सुनी। जब मैं अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी कर बचाने की कोशिश कर रहा था तब यह सुनने को मिला। पूरे हफ्ते यहां के दर्शक कमाल के रहे सिवाय एक शख्स के। बर्मी आर्मी हमेशा की तरह ही बहुत ही अच्छी रही।

ऑक्लैंड का है 28 साल का लड़का

आर्चर के ट्वीट के बाद न्यूजीलैंड पुलिस ने इस बारे में जांच की और ऑक्लैंड के 28 साल के एक लड़के इस मामले में दोषी पाया। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस बात की जानकारी दी है कि उस लड़के को मौखिक तौर पर चेतावनी दी गई है और 2022 तक न्यूजीलैंड में होने वाले सभी इंटरनेशनल और घरेलू मुकाबलों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

दोबारा ऐसा किया तो पुलिस कार्रवाई की जाएगी

इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता एंटोनी क्रुमी ने कहा, हम एक बार फिर से आर्चर और इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट से इस बारे में माफी मांगना चाहेंगे। हम यह बात दोहराना चाहेंगे कि ऐसी घटनाओं को बिल्कुल भी बर्दास्त नहीं किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक उस नस्लीय टिप्पणी करने वाले शख्स पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया है। जिसके बाद न्यूजीलैंड के किसी भी इंटरनेशनल और घरेलू मुकाबले देखने के लिए उनको स्टेडियम में जाने की इजाजत नहीं होगी। इसके बाद भी वो ऐसा करते हुए पाए गए तो पुलिस कार्रवाई की जाएगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad