Home खेल क्रिकेट जो रूट ने जड़ा दोहरा शतक, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तोड़े कई रिकॉर्ड

जो रूट ने जड़ा दोहरा शतक, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तोड़े कई रिकॉर्ड

आउटलुक टीम - FEB 06 , 2021
जो रूट ने जड़ा दोहरा शतक, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तोड़े कई रिकॉर्ड
जो रूट ने जड़ा दोहरा शतक, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में तोड़े कई रिकॉर्ड
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के भारत दौरे की शुरुआत शानदार रही है। चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में उन्होंने 218 रनों की पारी खेली और अपने 100वें टेस्ट को यादगार बना दिया। उन्होंने  कई रिकॉर्ड अपने नाम किए और दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। 

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। दूसरे दिन के टी ब्रेक तक टीम ने 450 का आंकड़ा पार कर दिया है और महज 4 विकेट गंवाए हैं। जो रूट अपने करियर का 5वां दोहरा शतक जड़ चुके हैं और क्रीज पर डटे हुए हैं।

टेस्ट के दूसरे दिन भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखा और जो रूट ने बेन स्टोक्स (82) के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 125 रन जोड़े। स्टोक्स को शाहबाज नदीम ने आउट करके भारत को कुछ राहत दिलाई। रूट टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपना 100वां मैच खेलते हुए दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही रूट 98वें, 99वें और 100वें टेस्ट मैच में लगातार शतक जड़ने वाले भी पहले बल्लेबाज हैं। रूट ने टेस्ट के पहले दिन 128 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

इस मैच में तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरी भारत की टीम कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाई हैं। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए हैं, जबकि अश्विन और नदीम को एक-एक विकेट मिला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से