Home खेल क्रिकेट सितंबर में यूएई में हो सकता है आईपीएल टूर्नामेंट, बीसीसीआई ने सरकार को क्लीयरेंस के लिए लिखा

सितंबर में यूएई में हो सकता है आईपीएल टूर्नामेंट, बीसीसीआई ने सरकार को क्लीयरेंस के लिए लिखा

आउटलुक टीम - JUL 21 , 2020
सितंबर में यूएई में हो सकता है आईपीएल टूर्नामेंट, बीसीसीआई ने सरकार को क्लीयरेंस के लिए लिखा
सितंबर में यूएई में हो सकता है आईपीएल टूर्नामेंट, बीसीसीआई ने सरकार को क्लीयरेंस के लिए लिखा
आउटलुक टीम

आईसीसी ने आखिरकार टी-20 विश्वकप  को टाल दिया है। लिहाजा आईपीएल 2020 (IPL 2020) के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है। टी-20 वर्ल्डकप के स्थगित होने के एक दिन बाद आईपीएल संचालन परिषद के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने भी कहा कि इस साल आईपीएल का आयोजन दुबई में होगा, उन्होंने कहा कि इसके लिए सिर्फ सरकार से हरी झंडी की दरकार है। आईपीएल चेयरमैन ने कहा कि आईपीएल को दुबई में आयोजन हो सके इसके लिए सरकार से इजाजत मांगी गई है।

सरकार से हरी झंडी मिलने के फौरन बाद आईपीएल 2020 के शेड्यूल की घोषणा की जाएगी। पटेल ने ये भी बताया है कि आईपीएल में 60 मैच खेले जाएंगे और किसी भी प्रकार से शेड्यूल को कम नहीं किया जाएगा। आईपीएल 2020 का आय़ोजन सितबंर में होगा। बता दें कि आईपीएल के आयोजन के लिए श्रीलंका ने भी बीसीसीआई को प्रस्ताव दिया था।

पटेल ने पीटीआई से कहा, 'अब तक की योजना यही है कि 60 मैचों वाले पूर्ण आईपीएल का आयोजन हो। इस बात की संभावना ज्यादा है कि इसका आयोजन यूएई में होगा।’ पटेल ने हालिया परिदृश्य में टूर्नामेंट के संचालन में मुख्य चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘कठिनाई केवल इसके परिचालन को लेकर है। आप इसका आयोजन देश में करें या बाहर, इससे काई अंतर नहीं पड़ता (कोई दर्शक नहीं होंगे)।

आईसीसी के ऐलान से पहले ही आईपीएल से जुड़ी फ्रेंचाइजियों ने अपनी योजनाओं पर काम करना शुरू कर दिया था, महामारी के दौरान अधिकतर भारतीय खिलाड़ियों की मैदान तक पहुंच नहीं होने की वजह से, टीमों को तैयारी करने के लिए कम से कम 3 से 4 हफ्ते की जरूरत होगी।

विदेशी खिलाड़ी सीधे अपने देशों से संयुक्त अरब अमीरात पहुंचेंगे। टीम के एक मालिक ने पीटीआई से कहा, ‘हमारे खिलाड़ियों को कम से कम तीन से चार सप्ताह के अभ्यास की जरूरत होगी। बीसीसीआई से तारीखों की घोषणा होने के बाद हम अपनी सभी योजनाओं को फाइनल रूप देंगे। ऐसा लग रहा है कि आईपीएल यूएई में होगा और हम इसके लिए तैयार हैं।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से