Advertisement

आईपीएल-10: गुजरात लायंस ने पंजाब को 6 विकटों से हराया

टारगेट का पीछा करते हुए गुजरात ने 2 विकेट खोकर 158 रन बना लिए हैं। सुरेश रैना 36 और दिनेश कार्तिक 15 रन बनाकर खेल रहे हैं। अब गुजरात लायन्स जीत से कुछ ही रनों की दूरी पर है। ऐसे् में पंजाब इलेवन की उम्मीदों को झटका लगता दिखाई दे रहा है।
आईपीएल-10: गुजरात लायंस ने पंजाब को 6 विकटों से हराया

मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब ने गुजरात लायन्स के बीच आईपीएल-10 का 47वां मुकाबला खेला जारी है। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात लायन्स के सामने जीत के लिए 190 रन का लक्ष्य दिया है। पंजाब की ओर से हाशिम अमला ने ताबड़तोड़ शतकीय और शॉन मार्श ने अर्धशतकीय पारी खेली। अमला ने 60 गेंदों पर 104 रन बनाये जिसमें आठ चौके और पांच छक्के शामिल हैं। वहीं मार्श ने अमला का बखूबी साथ देते हुए 43 गेंदों पर 58 रन बनाये। दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरे विकेट के लिये 125 रन की साझेदारी हुई।

कप्तान ग्लेन मैक्सवेल 11 गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की ओर से बेसिल थंपी, प्रदीप सांगवान और धवल कुलकर्णी 1-1 विकेट हासिल किया। पंजाब के 189 रन के जवाब में गुजरात ने 16 ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 158 रन बना लिए हैं। कप्तान सुरेश रैना 20 और दिनेश कार्तिक 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। पिछले दो मैचों में लगातार दो जीत हासिल करने के बाद पंजाब की टीम आठ टीमों की अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए उसे गुजरात लायंस के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी होगी।

इससे पहले मोहाली के आई. एस. बिंद्रा स्टेडियम में गुजरात ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पंजाब को पहले ही ओवर में मार्टिन गप्टिल के रूप में झटका लगा। गुप्टिल को प्रदीप सांगवान ने बासिल थंपी से कैच कराया। इसके बाद हाशिम अमला ने पारी को संभालते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया। शॉन मार्श ने अमला का बखूबी साथ दिया। इस बीच अमला ने आईपीएल-10 में अपना दूसरा शतक भी पूरा किया।

अमला और शॉन मार्श के बीच शानदार 125 साझेदारी हुई, जिसने टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। अमला ने 60 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से 104 रन बनाए। उनके अलावा शॉन मार्श ने भी 58 रन की बेहतरीन पारी खेली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad