Home » खेल » क्रिकेट » आईपीएल के फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस, पुणे से होगा मुकाबला

आईपीएल के फाइनल में पहुंची मुंबई इंडियंस, पुणे से होगा मुकाबला

MAY 20 , 2017
मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल के फाइनल में जगह बना ली है।

शुक्रवार को बेंगलुरु में खेले गए दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता नाइटराइडर्स को छह विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। रविवार को फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बीच होगा।

Advertisement

आज हुए मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। करण शर्मा और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के बदौलत केकेआर की पूरी टीम 18.5 ओवरों में 107 रन पर आउट हो गई। मुंबई के लिए करण शर्मा ने 16 रन देकर चार और बुमराह ने सात रन देकर तीन विकेट लिए। केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही। उसकी आधी टीम सातवें ओवर में सिर्फ 31 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। कप्तान गौतम गंभीर सिर्फ 12 रन बना सके इसके बाद सूर्यकुमार यादव (31)  और ईशांक जग्गी (28)  ने छठे ओवर के लिये 56 रन की साझेदारी की। मुंबई की तरफ से मिचेल जॉनसन ने दो और लसिथ मलिंगा ने एक विकेट लिया। 

जवाब में मुंबई ने महज 14.3 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई की तरफ से क्रुणाल पांड्या ने 30 गेंद में शानदार 45 रन बनाए, जिसमें आठ चौके शामिल थे। कप्तान रोहित शर्मा ने भी 26 रन बनाए। करण शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.