Home खेल क्रिकेट आईपीएलः प्लेऑफ की टीमें तय, हैदराबाद-बेंगलुरु में होगा एलिमिनेटर

आईपीएलः प्लेऑफ की टीमें तय, हैदराबाद-बेंगलुरु में होगा एलिमिनेटर

आउटलुक टीम - NOV 05 , 2020
आईपीएलः प्लेऑफ की टीमें तय, हैदराबाद-बेंगलुरु में होगा एलिमिनेटर
आईपीएलः प्लेऑफ की टीमें तय, हैदराबाद-बेंगलुरु में होगा एलिमिनेटर
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

आईपीएल 2020 के लीग राउंड अब खत्‍म हो गए हैं। आईपीएल की सभी आठ टीमों ने अपने 14-14 मैच खेल लिए हैं। अब क्‍वालीफायर और एलीमनेटर होंगे। आठ में से चार टीमों ने प्‍लेआफ के लिए क्‍वालीफाई कर लिया है। अब टॉप चार में मुंबई इंडियंस, दिल्‍ली कैपिटल्‍स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। गुरुवार को शाम साढे सात बजे पहला क्‍वालीफायर होगा, जिसमें प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर एक ही टीम मुंबई इंडियंस का मुकाबला नंबर दो की टीम दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होगा जबकि सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बीच शुक्रवार को आईपीएल का एलिमिनेटर होगा जिसमें जीतने वाली टीम की उम्मीदें बनी रहेंगी जबकि हारने वाली टीम बाहर हो जायेगी।

हैदराबाद और बेंगलुरु दोनों के अंक तालिका में एक बराबर 14-14 अंक रहे लेकिन रन औसत के आधार पर हैदराबाद को तीसरा और बेंगलुरु को चौथा स्थान मिला। आईपीएल में तीसरे और चौथे स्थान की टीमों के बीच एलिमिनेटर होता है जिसमें जीतने वाली टीम को क्वालीफायर दो में क्वालीफायर एक पराजित से भिड़ना होता है जबकि हारने वाली टीम बाहर हो जाती है।

फाइनल की होड़ में बने रहने के लिए दोनों टीमों को जीत हासिल करने के लिए पूरा जोर लगाना होगा। बेंगलुरु जहां अपने आखिरी चार लीग मैच हारने के बाद प्लेऑफ में पहुंची है वहीं हैदराबाद अपने आखिरी तीन लीग मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंची है। यह भी दिलचस्प है कि हैदराबाद ने अपने आखिरी तीन मैचों में प्लेऑफ में पहुंची अन्य तीनों टीमों को हराया है।

हैदराबाद ने प्लेऑफ से पहले दिल्ली कैपिटल्स को 88 रन से, बेंगलुरु को पांच विकेट से और मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से हराया जबकि बेंगलुरु को प्लेऑफ से पहले चेन्नई सुपरकिंग्स से आठ विकेट से, मुंबई से पांच विकेट से, हैदराबाद से पांच विकेट से और दिल्ली से छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

बेंगलुरु की किस्मत अच्छी रही कि उसका रन रेट कोलकाता नाईट राइडर्स से थोड़ा बेहतर रहा और उसे प्लेऑफ में प्रवेश मिल गया लेकिन विराट कोहली की टीम को अब किस्मत के भरोसे नहीं बल्कि प्रदर्शन के भरोसे आगे की उम्मीद रखनी होगी।  विराट जानते हैं कि उनका सामना प्लेऑफ में उस टीम से है जिसने उन्हें 2016 के फाइनल में आठ रन से हराया था।  हैदराबाद के 208 रन के जवाब में बेंगलुरु की टीम ने 200 रन बनाये थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से