Home खेल क्रिकेट यूएई में आईपीएल: मौजूदा भारतीय गेंदबाज के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के कई सहयोगी स्टाफ कोरोना संक्रमित

यूएई में आईपीएल: मौजूदा भारतीय गेंदबाज के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के कई सहयोगी स्टाफ कोरोना संक्रमित

आउटलुक टीम - AUG 28 , 2020
यूएई में आईपीएल: मौजूदा भारतीय गेंदबाज के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के कई सहयोगी स्टाफ कोरोना संक्रमित
फाइल फोटो
आउटलुक टीम

भारतीय टीम के सीमित ओवरों के एक वर्तमान खिलाड़ी के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कई स्टाफ सदस्यों को कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया हैं, जिसके बाद इस फ्रेंचाइजी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले टीम की पृथकवास अवधि बढ़ने पर मजबूर होना पड़ा।


आईपीएल से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कोविड-19 के सभी पॉजिटिव जांच के परिणाम टीम के यहां पहुंचने के पहले, तीसरे और छठे दिन आये। आईपीएल का आगामी सत्र 19 सितंबर से शुरू होगा।

आईपीएल के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘‘ हां, हाल ही में भारत के लिए लिए खेलने वाला दाएं हाथ के मध्यम गति के एक तेज गेंदबाज के अलावा फ्रेंचाइजी के कुछ सहयोगी सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ जहाँ तक हमें पता चला हैं, सीएसके प्रबंधन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी और उनकी पत्नी के अलावा फ्रेंचाइजी की सोशल मीडिया टीम के कम से कम दो सदस्य भी कोरोना वायरस की चपेट में है।’’

सीएसके ने इस घटना के बाद टीम की पृथकवास अवधि को एक सितंबर तक बढ़ा दिया। बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, कोविड-19 जांच में जो भी पॉजिटिव मिलेगा उसे अतिरिक्त सात दिनों के लिए पृथकवास में रहना होगा। इस अवधि के बाद जांच में निगेटिव आने पर ही उसे जैविक रूप से सुरक्षित महौल में आने की अनुमति मिलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से