Advertisement

IPL Auction 2022: 10 टीमों ने 551 करोड़ में खरीदे 204 खिलाड़ी; जमकर बरसा पैसा, ईशान किशन सबसे महंगे, सुरेश रैना अनसोल्ड

बेंगलुरु में दो दिन चला इंडियन प्रीमियर लीग का मेगा ऑक्शन रविवार को खत्म हो गया है। इस ऑक्शन में 204...
IPL Auction 2022: 10 टीमों ने 551 करोड़ में खरीदे 204 खिलाड़ी; जमकर बरसा पैसा, ईशान किशन सबसे महंगे, सुरेश रैना अनसोल्ड

बेंगलुरु में दो दिन चला इंडियन प्रीमियर लीग का मेगा ऑक्शन रविवार को खत्म हो गया है। इस ऑक्शन में 204 खिलाड़ी बिके तो  करीब 551 करोड़ रुपये खर्च हुए। इनमें 137 भारतीय और 67 विदेशी खिलाड़ी रहे। ईशान किशन 15.25 करोड़ के साथ सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। शनिवार को अनसोल्ड रह गए कुछ खिलाड़ी जैसे डेविड मिलर और ऋिद्धिमान साहा सहित कई युवा खिलाड़ी भी बिकने में सफल रहे, तो हैरानी की बात यह रही कि सुरेश रैना के लिए कोई भी फ्रेंचाइजी सहमत नहीं हुई। दूसरे दिन लियाम लिविंगस्टोन सबसे ज्यादा रकम पाने वाले खिलाड़ी बने। सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को 30 लाख रुपये में मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया है।

ऑक्शन के पहले दिन बेहोश होकर स्टेज से गिरने वाले ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स की वापसी हुई है। वह नीलामी के दूसरे दिन फाइनल ऑक्शन करवाने के लिए वापस आए। ह्यूज एडमीड्स की वापसी पर पूरे ऑक्शन हॉल ने खड़े होकर ताली बजाई।

ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं दीपक चाहर दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में खरीदा। लियाम लिविंगस्टोन सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी रहे। उन्हें पंजाब किंग्स ने 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा। ऑस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप दिलाने जीताने वाले एरोन फिंच, इंग्लैंड के वनडे और टी-20 टीम के कप्तान ओएन मॉर्गन दोनों को कोई खरीदार नहीं मिला और वो अनसोल्ड रहे। चेतेश्वर पुजारा को भी कोई खरीदार नहीं मिला।

ऑक्शन में अनकैप्ड प्लेयर्स पर भी जमकर धन वर्षा हुई। ऑलराउंडर शाहरुख खान को पंजाब किंग्स और राहुल तेवतिया को गुजरात टाइटंस ने नौ-नौ करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं, अंडर-19 के स्टार्स राज बावा को पंजाब किंग्स ने दो करोड़ रुपये और राजवर्धन हंगरगेकर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा। भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान यश धुल को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad