Advertisement

आईपीएल: स्लो ओवर-रेट के कारण अजिंक्य रहाणे पर लगा जुर्माना, राजस्थान लगातार तीसरा मैच हारा

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। रहाणे पर यह जुर्माना आईपीएल...
आईपीएल: स्लो ओवर-रेट के कारण अजिंक्य रहाणे पर लगा जुर्माना, राजस्थान लगातार तीसरा मैच हारा

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। रहाणे पर यह जुर्माना आईपीएल में 31 मार्च को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में स्लो ओवर-रेट के कारण लगाया गया है। इस मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 8 रन से हरा दिया था। हार के बाद मैच रेफरी मनु नायर ने अजिंक्य रहाणे को स्लो ओवर-रेट का दोषी मानते हुए जुर्माना लगाया।

इससे पहले रोहित शर्मा पर भी लग चुका है जुर्माना

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने अपने बयान में कहा कि चूंकि उनकी टीम ने आईपीएल की आचार संहिता के तहत इस सत्र में पहली बार स्लो ओवर-रेट के नियम का उल्लंघन किया है, इसलिए रहाणे पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल के इस सत्र में यह दूसरा मामला है जब स्लो ओवर-रेट के कारण किसी टीम या उसके कप्तान पर जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले स्लो ओवर-रेट के कारण मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया था।

धोनी रहे मैच के हीरो

राजस्थान रॉयल्स ने इस आईपीएल में अब तक तीन मैच खेले हैं, लेकिन वह एक में भी जीत हासिल नहीं कर पाई है। कल हुए मैच में जहां एक कठिन पिच पर राजस्थान की अनुशासित गेंदबाजी के सामने जबर्दस्त धीरज दिखाते हुए कप्तान धोनी ने 46 गेंद में नाबाद 75 रन बनाए। जिसकी बदौलत चेन्नई ने राजस्थान को आठ रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। धोनी ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए टीम को पांच विकेट पर 175 रन तक पहुंचाया। जवाब में रॉयल्स की टीम आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी और यह उनकी लगातार तीसरी हार रही। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने 44 रन की साझेदारी करके उम्मीद जगाई। आखिरी ओवर में जब रॉयल्स को 12 रन की जरूरत थी, ड्वेन ब्रावो ने शानदार गेंदबाजी की।

पावरप्ले में राजस्थान ने की थी शानदार गेंदबाजी

इससे पहले सुरेश रैना (36) और धोनी ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। धोनी ने वेस्ट इंडीज के ड्वेन ब्रावो के साथ भी 56 रन जोड़े। रॉयल्स के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी और बेन स्टोक्स ने अनुशासित गेंदबाजी की। उन्होंने पावरप्ले में सिर्फ 29 रन देकर चेन्नई के शीर्ष तीन बल्लेबाजों को आउट किया। रॉयल्स के लिए स्टीव स्मिथ (30) और राहुल त्रिपाठी (39) ने चौथे विकेट के लिए 61 रन जोड़े। इमरान ताहिर ने दोनों को पविलियन भेजकर रॉयल्स की वापसी की उम्मीदों पर लगभग पानी फेर दिया। बेन स्टोक्स ने 26 गेंद में 46 रन बनाए लेकिन जब आखिरी ओवर में 12 रन चाहिए थे तो वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इस ओवर में तीन ही रन बन सके।  राजस्थान का अगला मुकाबला मंगलवार 2 अप्रैल को जयपुर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement