Advertisement

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित: रिपोर्ट

केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाए जाने की घोषणा के बाद बीसीसीआई ने भी सभी...
कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित: रिपोर्ट

केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाए जाने की घोषणा के बाद बीसीसीआई ने भी सभी फ्रेंचाइजियों को बता दिया कि आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा रहा है। बीसीसीआई ने यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि अब इस टी-20 लीग को निर्धारित विंडो में करा पाना नामुमकिन है। वैसे बीसीसीआई की तरफ से आईपीएल 2020 को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

बीसीसीआई ने इस टी-20 लीग को अनिश्चितकाल के लिए आगे बढ़ाने के फैसले की जानकारी आठों फ्रेंचाइजियों, प्रसारणकर्ता और शेयरहोल्डरों को दे दी हैं। एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने नाम उजागर नहीं किए जाने की शर्त पर बताया कि बीसीसीआई की तरफ से उन्हें आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए जाने की सूचना प्राप्त हो गई है। बीसीसीआई को उम्मीद है कि स्थिति सामान्य होने पर वे इस साल कोई अन्य विंडो हासिल कर लेंगे।

'मौजूदा हालत में खेल प्राथमिकता नहीं'

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे थे और सरकार ने जैसे ही इसे 3 मई तक बढ़ाया, यह साफ हो गया था कि आईपीएल को अप्रैल-मई के तयशुदा विंडो में नहीं कराया जा सकेगा। गांगुली पहले ही कह चुके थे कि अभी देश जिस स्थिति से गुजर रहा है उसमें खेल प्राथमिकता नहीं है।

अब सितंबर से नवंबर के बीच हो सकता है

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 11000 से ज्यादा हो चुकी हैं और इसकी वजह से 375 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। इस स्थिति में सरकार द्वारा किसी प्रकार की छूट की उम्मीद नहीं की जा सकती है। आईपीएल 2020 को मूल रूप से 29 मार्च से 24 मई तक होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था। अब सरकार द्वारा लॉकडाउन को 3 मई तक किए जाने से इस विंडो में इसका करा पाना भी असंभव सा हो गया। अब बीसीसीआई के पास इसे आयोजित करने के लिए सितंबर से नवंबर तक की विंडो बची है। ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित किया गया तो बीसीसीआई के पास आईपीएल को उस समय आयोजित करने का मौका रहेगा। बीसीसीआई इसके अलावा जुलाई-सितंबर के बीच भी आईपीएल को आयोजित करने के बारे में सोच सकता है। ऐसे हालातों में इंग्लैंड की भी भारत में अपनी वनडे श्रृंखला के लिए यात्रा करने की संभावना नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad