Advertisement

आईपीएल 2020, KXIP Vs RCB: केएल राहुल अकेले ही आरसीबी पर पड़े भारी, 97 रन से जीता किंग्‍स इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13वें सीजन का छठा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स...
आईपीएल 2020, KXIP Vs RCB: केएल राहुल अकेले ही आरसीबी पर पड़े भारी, 97 रन से जीता किंग्‍स इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13वें सीजन का छठा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दुबई में खेला गया। इस मैच में आरसीबी को 97 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मैच में केएल राहुल की धमाकेदार शतकीय पारी (132 रन, 69 गेंद, 14 चौके और सात छक्केन) की बदौलत किंग्सब इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 97 रन से रौंद दिया।

इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल के शतक के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 206 रन बनाए। आरसीबी को जीत के लिए 207 रन बनाने थे, लेकिन पूरी टीम 17 ओवर में 109 रन पर ऑल आउट हो गई। 

207 रन के बड़े स्कोर का पीछा कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहला झटका महज 2 रन के स्कोर पर लगा जब देवदत्त पडिक्कल 1 रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल का शिकार बने। इसके तुरंत बाद जोश फिलिप को मोहम्मद शमी ने एलबीडब्ल्यू कर वापस भेज दिया। टीम को सबसे बड़ा झटका कप्तान विराट कोहली के रूप में लगा। कॉटरेल की गेंद पर 1 रन बनाकर रवि विशनोई को वह अपना कैच दे बैठे।

कप्तान कोहली के बाद फिंच को भी रवि ने अपना शिकार बनाया। 21 गेंद पर 20 रन बनकर बल्लेबाजी कर रहे फिंच को उन्होंने बोल्ड कर वापस भेजा। एबी 28 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं शिवम दूबे 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उमेश यादव बिना खाता खोले ही रवि बिश्नोई की गेंद पर आउट हो गए। वाशिंगटन सुंदर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 30 रन बनाए और उनकी पारी का अंत रवि ने किया। नवदीप सैनी 6 रन बनाकर आउट हो गए।

पंजाब की तरफ से मुरुगन अश्विन व रवि बिश्नोई ने 3-3 जबकि शेल्डन कॉटरेल ने दो तो वहीं मो. शमी व मैक्सवेल को एक-एक सफलता मिली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी किंग्स इलेवन पंजाब को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए 50 रन जोड़े। हालांकि, सातवें ओवर में युजवेंद्रा चहल ने मयंक अग्रवाल को क्लीन बोल्ड कर दिया। मयंक 20 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हुए। टीम को दूसरा झटका निकोलस पूरन के रूप में लगा जो 17 रन बनाकर शिवम दुबे का शिकार बने।

पंजाब को तीसरा झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर शिवम दुबे की गेंद पर आरोन फिंच के हाथों कैच आउट हुए। केएल राहुल ने आरसीबी के खिलाफ इस मैच में पहले 36 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया, लेकिन जब उनको कुछ जीवनदान मिले तो उन्होंने फिफ्टी को सेंचुरी में तब्दील कर दिया। केएल राहुल ने 62 गेंदों में शतक जड़ा और 69 गेंदों में 132 रन बनाकर नाबाद रहे।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad