Advertisement

आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स किया गया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां एडिशन शुरू होने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपना नाम बदल दिया...
आईपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स किया गया

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां एडिशन शुरू होने से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपना नाम बदल दिया है। मंगलवार से इस टीम का आधिकारिक नाम दिल्ली कैपिटल्स हो गया है। टीम ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, 'दिल्लीवासियो, दिल्ली कैपिटल्स को हैलो कहो!' इस ट्वीट के जरिए टीम ने अपने नए लोगो को भी पेश किया है। दिल्ली कैपिटल्स के लोगो में तीन टाइगर्स नजर आ रहे हैं।

18 दिसंबर से शुरू होगी खिलाड़ियों की नीलामी

आईपीएल 2019 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। सिर्फ 70 खिलाड़ियों को नीलामी में जगह दी गई है, जिनमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपये की राशि है। नीलामी से पूर्व पिछले महीने टीमों ने रीटेन किए हुए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की और इस दौरान कुछ बड़े नामों को रिलीज किया। किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह, जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) ने गौतम गंभीर को रिलीज किया।

मुंबई इंडियन्स ने जेपी डुमिनी, पैट कमिंस और मुस्तफिजुर रहमान जैसे शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी। सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और वेस्ट इंडीज के टी-20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में नहीं रखा है। बताया जा रहा है कि आम चुनावों के साथ तारीखों के टकराव की स्थिति में आईपीएल-2019 के कुछ हिस्से या पूरे टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर हो सकता है।

अब तक एक भी आईपीएल नहीं जीत सकी दिल्ली की टीम

दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) अब तक एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सकी है। पिछले एडिशन में अनुभवी गौतम गंभीर को टीम से जोड़ा गया था लेकिन उन्होंने बीच सत्र में ही कप्तानी छोड़ दी जिसके बाद युवा श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement