Home खेल क्रिकेट 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजन की संभावना, बीसीसीआई कर रहा है विचार

25 सितंबर से एक नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजन की संभावना, बीसीसीआई कर रहा है विचार

आउटलुक टीम - MAY 20 , 2020
25 सितंबर से एक नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजन की संभावना, बीसीसीआई कर रहा है विचार
25 सितंबर से एक नवंबर के बीच IPL के आयोजन की संभावना, बीसीसीआई कर रही है विचार
File Photo
आउटलुक टीम

कोरोना वायरस महामारी के बीच दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। अगर देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आती है तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का आयोजन कर सकता है। समाचार एजेंसी आईएएनएस को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई देश में घरेलू सत्र शुरू करने के लिए आईपीएल का आयोजन सितंबर महीने के आखिर से नवंबर की शुरुआत तक आयोजित करने की संभावना पर विचार कर रहा है। बता दें, कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए देश में पिछले 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है। इस साल आईपीएल 29 मार्च से खेला जाना था लेकिन लॉकडाउन की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा। 

कोरोना की स्थिति पर निर्भर होगा आयोजन

अधिकारियों के मुताबिक इन तारीखों पर फिलहाल विचार किया जा रहा है। यह इस बात पर निर्भर होगा कि देश में कोरोना की स्थिति किस तरह की रहती है। वहीं, एक अन्य आईपीएल अधिकारी के मुताबिक निरस्त किए जा चुके खेल के कार्यक्रम को नए सिरे से लागू करने के लिए बहुत सारी स्पष्टता की जरूरत होगी। 

'विदेशी खिलाड़ियों के आने को लेकर चिंतन करना होगा'

अधिकारी ने बताया कि खेल को लेकर जानकारी दी गई है। लेकिन अभी तक जगह या तैयारियों के बारे में कुछ नहीं बताया गया है। क्योंकि, इस खेल में विदेशी खिलाड़ियों को आने की आवश्यकता होगी और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि महामारी से लड़ने के संबंध में सरकार के निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जाए। इसलिए हमें तैयारी के अगले चरण में इन पक्षों को भी समझने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि समय के साथ और अधिक स्पष्टता प्राप्त हो जाएगा। यदि सितंबर में खेल का आयोजन होता है तो इसके लिए अगस्त के मध्य से तैयारी शुरू करनी होगी।

आईपीएल के लिए टी 20 विश्व कप को रद्द करना होगा

इससे इतर एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि टी 20 विश्व कप को पहले स्थगित करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि यह अभी भी ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के कुछ क्रिकेटरों का मानना है कि कोरोना संकट के बीच इस टूर्नामेंट को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित करना लगभग असंभव होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से