Home खेल क्रिकेट 23 मार्च से शुरू होगा आईपीएल का 12वां सीजन, भारत में ही होंगे मैच

23 मार्च से शुरू होगा आईपीएल का 12वां सीजन, भारत में ही होंगे मैच

आउटलुक टीम - JAN 08 , 2019
23 मार्च से शुरू होगा आईपीएल का 12वां सीजन, भारत में ही होंगे मैच
23 मार्च से शुरू होगा आईपीएल का 12वां संस्करण, भारत में ही होंगे मैच
Symbolic Image

क्रिकेटप्रेमियों के लिए मंगलवार दोपहर को एक खुशी की खबर आई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन की मेजबानी को लेकर जो काले बादल छाए हुए थे, वे मंगलवार को हट गए। आईपीएल का अगला संस्करण भारत में ही खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की पुष्टि कर दी है। आईपीएल का 12वां सीजन 23 मार्च 2019 से शुरू होगा।

आम चुनाव की वजह से थी आशंका

इसी साल आम चुनाव होने हैं और इसी के चलते आईपीएल के भारत में होने पर संदेह था क्योंकि पहले भी आम चुनावों के चलते आईपीएल बाहर आयोजित किया गया था। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को दिल्ली में बैठक की और आईपीएल-2019 के स्थलों और विंडो पर चर्चा की।"

बाद में जारी होगा पूरा कार्यक्रम

बयान के मुताबिक, "केंद्र और राज्यों की एजेंसियों के साथ चर्चा करते हुए यह फैसला लिया गया है कि आईपीएल का 12वां सीजन भारत में ही आयोजित किया जाएगा। आईपीएल-2019 की शुरुआत 23 मार्च से होगी। आगे का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा।" बीसीसीआई के बयान के मुताबिक, "सीओए आईपीएल के हितधारकों से लीग के आगामी संस्करण के कार्यक्रम को लेकर चर्चा करेगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से