Advertisement

डेयरडेविल्स और आरसीबी मैचः दोनों टीमों की ताकत हुई कम

कुछ शीर्ष खिलाडि़यों के चोटिल होने की समस्या से जूझ रही रायल चैलेंजर्स बेंगलौर और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमें आईपीएल दस में कल बेंगलुरू में जब आमने-सामने होंगी तो वे अपने मजबूत पक्षों के दम पर एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश करेंगी।
डेयरडेविल्स और आरसीबी मैचः दोनों टीमों की ताकत हुई कम

विराट-डिविलियर्स की खलेगी कमी

कप्तान विराट कोहली और स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स की अनुपस्थिति में आरसीबी को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 35 रन से हार का सामना करना पड़ा था। कंधे की चोट से जूझ रहे कोहली कल के मैच में भी नहीं खेल पाएंगे जबकि पीठ दर्द से परेशान डिविलियर्स का खेलना भी संदिग्ध है। अगर वह अंतिम एकादश में जगह बनाने में सफल भी रहते हैं तब भी विकेटकीपिंग नहीं कर पाएंगे।

डीडी के भी प्रमुख बल्लेबाज भी नदारद

डेयरडेविल्स की टीम टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही समस्याओं से जूझ रही है जिसके कारण उसे आईपीएल दस की सबसे कमजोर टीम माना जा रहा है। दक्षिण अफ्रीकी धुरंधर क्विंटन डिकाक और जेपी डुमिनी के हटने तथा श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज के शुरूआती मैचों से बाहर होने से उसकी बल्लेबाजी कमजोर हुई। श्रेयस अय्यर भी बीमार होने के कारण कल के मैच में नहीं खेल पाएंगे।

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को भी अपने पिता की अचानक मौत के कारण घर लौटना पड़ा लेकिन उनके कल मैच शुरू होने से पहले टीम से जुड़ने की संभावना है।

गेंदबाजों से हैं उम्मीदें

डेयरडेविल्स को ऐसे में अपने गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी जिसकी अगुवाई कप्तान जहीर खान करेंगे। उनके गेंदबाजी आक्रमण में कैगिसो रबादा और मोहम्मद शमी जैसे तेज गेंदबाज और अमित मिश्रा जैसा कुशल स्पिनर शामिल है। क्रिस मौरिस, कोरे एंडरसन और कार्लोस ब्रेथवेट के रूप में टीम के पास तीन उपयोगी आलराउंडर हैं।

लेकिन बल्लेबाजी डेयरडेविल्स का कमजोर पक्ष है। कुछ स्टार खिलाडि़यों के बाहर होने से सैम बिलिंग्स, करूण नायर, पंत और संजू सैमसन की जिम्मेदारी बढ़ गयी है। टाइमल मिल्स की अगुवाई वाला आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण डेयरडेविल्स की इस कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेगा।

आरसीबी की गेंदबाजी कमजोर

आरसीबी की हालांकि अपनी समस्याएं हैं। मिल्स ने सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में तेज गेंदबाजी के साथ अचानक धीमी गेंद करके बल्लेबाजों को चकमा देने की अपनी कला का अच्छा नमूना पेश किया था लेकिन दूसरे छोर से अनिकेत चौधरी, श्रीनाथ अरविंद और कार्यवाहक कप्तान शेन वाटसन रनों पर अंकुश लगाने में नाकाम रहे थे।

आरसीबी की गेंदबाजी अब भी काफी हद तक लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर निर्भर है जिन्होंने पिछले मैच में चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट लिया था। केदार जाधव को विकेटकीपर की भूमिका निभानी पड़ रही है और ऐसे में टीम को एक उपयोगी कामचलाऊ स्पिनर की कमी खल रही है। डेयरडेविल्स के खिलाफ स्पिन विभाग मजबूत करने के लिये आरसीबी इकबाल अब्दुल्ला या सैमुअल बद्री को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है।

क्रिस गेल से बड़ी पारी की उम्मीद

कोहली और डिविलियर्स की अनुपस्थिति में भी बल्लेबाजी आरसीबी का मजबूत पक्ष है लेकिन जीत के लिये जरूरी है कि उसका कोई बल्लेबाज एक छोर से लंबी पारी खेले। पिछले मैच में क्रिस गेल, मनदीप सिंह, ट्रेविस हेड, जाधव और वाटसन सभी ने अच्छी शुरूआत की लेकिन वे इसे बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये जिससे बल्लेबाजी के लिये अनुकूल पिच पर टीम लक्ष्य से काफी पीछे रह गयी थी।

मैच रात आठ बजे से शुरू होगा।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad