Home खेल क्रिकेट ट्रेन्ट बोल्ट की जादुई गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज ढेर, 8 विकेट से हारी टीम इंडिया

ट्रेन्ट बोल्ट की जादुई गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज ढेर, 8 विकेट से हारी टीम इंडिया

आउटलुक टीम - JAN 31 , 2019
ट्रेन्ट बोल्ट की जादुई गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज ढेर, 8 विकेट से हारी टीम इंडिया
ट्रेन्ट बोल्ट की जादुई गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज ढेर, 8 विकेट से हारे
twitter

न्यूजीलैंड ने पांच मैच की सीरीज के चौथे वनडे में भारत को आठ विकेट से हरा दिया। हालांकि, टीम इंडिया शुरुआती तीन मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। लेकिन आज के नतीजे के बाद वह न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने का मौका गवां बैठी। अब वह सीरीज में 3-1 से आगे है। 

मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। उसके दोनों ओपनर्स 23 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। भारत ने 8 विकेट महज 55 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे। न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 10 में से चार ओवर मेडन फेंके। भारतीय टीम 30.5 ओवर में 92 रन पर ऑलआउट हो गई। उसके सात खिलाड़ी दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाए। दो खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए। भारत की ओर से सबसे ज्यादा 18 रन युजवेंद्र चहल ने बनाए। वे नाबाद रहे।

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। उन्होंने पांचवीं बार पांच विकेट लिए हैं। उन्होंने इसके साथ रिचर्ड हेडली के पांच बार पांच विकेट लेने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत तेज रही। ओपनर मार्टिन गप्टिल ने तीन गेंद में ही 14 रन बना लिए थे। हालांकि, चौथी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें हार्दिक पंड्या के हाथों कैच करा दिया। उनकी जगह कप्तान केन विलियम्सन ने क्रीज संभाली। वह इस मैच में 11 रन ही बना पाए। उनका विकेट भी भुवनेश्वर ने लिया। इसके बाद हेनरी निकोलस और रॉस टेलर ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 54 रन जोड़े। न्यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में 93 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। बोल्ट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गुया।

सातवीं बार 100 के अंदर ढेर

ऐसा सातवीं बार है, जब टीम इंडिया 100 रनों के अंदर ऑलआउट हो गई। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उसका दूसरा न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले 10 अगस्त 2010 को दाम्बुला में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम 29.3 ओवर में 88 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

इस मैच में 19 साल के शुभमन गिल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया। वह एकदिवसीय खेलने वाले 227वे खिलाड़ी बने।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से