Advertisement

Ind vs Eng 1st T-20: पहले मैच में इंडिया की शर्मनाक हार, इंग्लैंड 8 विकेट से जीता

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना...
Ind vs Eng 1st T-20: पहले मैच में इंडिया की शर्मनाक हार, इंग्लैंड 8 विकेट से जीता

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया है। मलान ने सुंदर की गेंद पर छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाने में कामयाब हो गया है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तय 20 ओवर में 124 रन बनाए जिसके जवाब में इंग्लैंड ने लक्ष्य को 15.3 ओवर में हासिल कर लिया।

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले पांच ओवर में ही इंडिया के टॉप तीन बल्लेबाज शिखर धवन, केएल राहुल और विराट कोहली पवेलियन वापस लौट गए लेकिन श्रेयश अय्यर ने शानदार अर्धशतक लगाकर इंडिया का स्कोर 20 ओवर में 124 रन तक पहुंचा दिया।

इंग्लैंड के लिए जीत के हीरो जोफ्रा ऑर्चर रहे जिन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा जेसन रॉय ने 49 रन की पारी खेली. इंग्लैंड पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त लेने में कामयाब हो गया है। इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला 14 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement