Advertisement

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कल, रोहित को आराम तो धोनी की हो सकती है वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय टीम का चयन होगा तो उपकप्तान...
वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कल, रोहित को आराम तो धोनी की हो सकती है वापसी

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय टीम का चयन होगा तो उपकप्तान रोहित शर्मा के कार्यभार प्रबंधन और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की खराब फॉर्म पर चर्चा हो सकती है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयन समिति की यह आखिरी बैठक होगी क्योंकि उनका और मध्य क्षेत्र के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। सब कुछ ठीक रहने पर रोहित को तीन मैचों की इस सीरीज से विश्राम दिया जाएगा ताकि वह अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर तरोताजा रहें। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

क्या धोनी को मिलेगा मौका

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की लगातार खराब फॉर्म पर भी बात की जाने की संभावना है। महेंद्र सिंह धोनी ने अभ्यास शुरू कर दिया है और पंत आगामी सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं बना पाते हैं तो टीम में धोनी की वापसी हो सकती है। अब देखना यह होगा कि चयनकर्ता ऋषभ पंत को बरकरार रखते हैं या फिर धोनी को मौका दिया जाता है। 

ऐसा होगा दौरा

भारतीय टीम को वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलने हैं जो मुंबई (6 दिसंबर), तिरुवनंतपुरम (8 दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंगे। तीन वनडे चेन्नै (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होने हैं। रोहित ने इस साल आईपीएल समेत 60 प्रतिस्पर्धी मैच खेले हैं। इस साल वह 25 वनडे, 11 टी-20 खेल चुके हें जो कप्तान विराट कोहली से तीन वनडे और चार टी-20 अधिक है। विराट को दो बार आराम दिया जा चुका है।

धवन की फॉर्म रहेगी चर्चा का विषय

सलामी बल्लेबाज धवन की फॉर्म पर भी चर्चा होगी जो वर्ल्ड कप से चोट के कारण बाहर होने के बाद से फॉर्म में नहीं लौट पा रहे है। टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल की शानदार फॉर्म और लिस्ट ए में 50 से अधिक की औसत के कारण उन्हें तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है। धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में 41, 31 और 19 रन बनाए।

अधिकतर तेज गेंदबाज चोटों से जूझ रहे हैं

अपनी लय हासिल करने के लिए उन्होंने घरेलू क्रिकेट भी खेला लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके। दूसरी ओर अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक बनाया। हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और भुवनेश्वर कुमार अभी चोटों से जूझ रहे हैं लिहाजा शिवम दुबे और शरदुल ठाकुर का टीम में बने रहना तय है।

खलील अहमद पर भी संशय बरकरार

स्पिन गेंदबाजी हरफनमौला वॉशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पंड्या भी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हें। ऐसे में युजवेंद्र चहल और रविंद्र जडेजा के खेलने पर इनमें से एक को बाहर किया जा सकता है। दीपक चाहर तेज आक्रमण की अगुआई करेंगे लेकिन खलील अहमद काफी महंगे साबित हुए हैं। उन्होंने पिछले दो टी-20 मैचों में आठ ओवरों में 81 रन दे डाले।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad