Advertisement

बांग्‍लादेश के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, टी-20 में कोहली को दिया आराम

बांग्‍लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए गुरुवार को...
बांग्‍लादेश के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, टी-20 में कोहली को दिया आराम

बांग्‍लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय और दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 15 सदस्‍यीय टीम इंडिया का ऐलान किया है। एमएसके प्रसाद की अध्‍यक्षता वाली बीसीसीआई चयन समिति ने गुरुवार को बैठक करने के बाद टी-20 और टेस्‍ट टीम की घोषणा की। 

संजू सैमसन और शिवम दुबे टीम में शामिल

टीम इंडिया के नियमित कप्‍तान विराट कोहली को आगामी टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में आराम दिया गया है। ऐसे में टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। बांग्‍लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया ने कई युवाओं को मौका दिया है। विजय हजारे ट्रॉफी में रिकॉर्ड दोहरा शतक जमाने वाले संजू सैमसन को सीरीज के लिए मौका मिला है। हार्दिक पांड्या की कमी को शिवम दुबे भरते दिखेंगे।

व्यस्त कार्यक्रमों के चलते कोहली ने लिया ब्रेक

बता दें कि भारतीय टीम के नियमित कप्‍तान विराट कोहली विश्‍व कप 2019 के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और काफी थकाने वाले कार्यक्रमों के चलते उन्‍होंने ब्रेक लेने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने अक्‍टूबर 2018 से क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कुल 56 मैच खेले, जिसमें से कोहली 48 में नजर आए हैं।

ऐसा रहेगा टी-20 का कार्यक्रम

टीम इंडिया और बांग्‍लादेश के बीच सीरीज का आगाज तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के साथ होगा। भारत और बांग्‍लादेश के बीच सीरीज का पहला टी-20 अंतरराष्‍ट्रीय मैच तीन नवंबर को दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद सात नवंबर को राजकोट में सीरीज का दूसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच नागपुर में खेला जाएगा।

दो टेस्ट मैच खेले जाऐंगे

इसके बाद दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी, जो आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के अंतर्गत होगी। भारतीय टीम ने आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप में अब तक धमाकेदार प्रदर्शन किया और अपने सभी पांचों मुकाबले जीते। भारत और बांग्‍लादेश के बीच टेस्‍ट सीरीज का पहला मैच इंदौर में 14 नवंबर से शुरू होगा। इसके बाद दूसरा टेस्‍ट कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में 22 नवंबर से खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत की टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, साहा (विकेटकीपर), आर जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टी-20 सीरीज के लिए टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, क्रुनाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, दीपक चहर, खलील अहमद, शिवम दूबे, शार्दुल ठाकुर

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad