Home खेल क्रिकेट भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच: भारत की पारी 36 रन पर ऑल आउट, 10 रन भी नहीं बना पाए कोई बल्लेबाज

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच: भारत की पारी 36 रन पर ऑल आउट, 10 रन भी नहीं बना पाए कोई बल्लेबाज

आउटलुक टीम - DEC 19 , 2020
भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच: भारत की पारी 36 रन पर ऑल आउट, 10 रन भी नहीं बना पाए कोई बल्लेबाज

File Photo
आउटलुक टीम

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम 90 मिनट में हीं सिमट गई। टीम इंडिया दूसरी पारी में 9 विकेट गंवाकर महज 36 रन ही बना सकी। अब ऑस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए सिर्फ 90 रन का टारगेट है। ऑस्ट्रेलिया टीम के जोश हेजलवुड ने 5 और पैट कमिंस ने 4 विकेट चटकाए। आलम ये हुआ कि कोई भी बल्लेबाज दस रन से अधिक भी नहीं बना पाएं।

टेस्ट इतिहास में भारत का पारी में सबसे कम स्कोर
भारतीय टीम का 36 रन टेस्ट की एक पारी में अब तक का सबसे कम स्कोर है। इससे पहले भारतीय टीम ने 46 साल पहले सबसे कम स्कोर 42 रन बनाया था। यह इंग्लैंड के खिलाफ लॉ‌र्ड्स में 1974 में बनाया था। उस वक्त भारतीय टीम 17 ओवर में ऑल आउट हो गई थी।दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली (4) समेत कोई भी बल्लेबाज 10 रन नहीं बना सका। चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन खाता भी नहीं खोल सके। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 5 और पैट कमिंस ने 4 विकेट लिए।

कमिंस की घातक गेंदबाजी
तीसरे दिन भारतीय टीम ने एक विकेट पर 9 रन से आगे खेलना शुरू किया। इसके बाद टीम ने 10 रन बनाने में 5 विकेट गंवा दिए। इसमें तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने 4 विकेट लिए। कमिंस ने तीसरे दिन की शुरुआत में जसप्रीत बुमराह (2) को अपनी ही बॉल पर कैच लेकर पवेलियन भेजा। उन्होंने भारत को तीसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में दिया। पुजारा बिना खाता खोले कमिंस की बॉल पर विकेटकीपर पेन के हाथों कैच आउट हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से