Home » खेल » क्रिकेट » नागपुर टेस्ट: तीसरे दिन भारत ने 610 रन पर की पारी घोषित, श्रीलंका का स्कोर 21/1

नागपुर टेस्ट: तीसरे दिन भारत ने 610 रन पर की पारी घोषित, श्रीलंका का स्कोर 21/1

NOV 26 , 2017

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है।

मैच के तीसरे दिन भारत ने 6 विकेट पर 610 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की। वहीं दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 21 रन बनाए। श्रीलंका 384 रन से पीछे है।

करुणारत्ने 11 रन और थिरिमने 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं। श्रीलंका का पहला विकेट समरविक्रमा के रूप में गिरा। यह विकेट ईशांत शर्मा ने लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम पहली पारी में 205 रन पर ऑल आउट हो गई। 

विराट कोहली का दोहरा शतक

इससे पहले मैच के तीसरे दिन कप्तान कोहली ने शानदार दोहरा शतक जड़ा। उन्होंने 267 गेंदों में 213 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में यह कोहली का 5वां दोहरा शतक है। विराट कोहली वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक लगा चुके हैं।

इस शतक के साथ कोहली ने इस साल (2017) सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर कब्जा कर लिया है। साथ ही वह एक कैलेंडर ईयर में 10 इंटरनेशनल शतक लगाने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन गए हैं।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और पूर्व अफ्रीकी कप्तान ग्रीम स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल, कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने एक कैलेंडर ईयर में 10 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं, जबकि इससे पहले पोंटिंग के नाम एक कैलेंडर ईयर (साल 2005-06) में 9 इंटरनेशनल शतक थे। वहीं ग्रीम स्मिथ के नाम भी एक कैलेंडर ईयर में इतने ही इंटरनेशनल शतक थे।

भारत की तरफ से मुरली विजय (128), चेतेश्वर पुजारा (143) और रोहित शर्मा (102) ने शतक लगाए।

 


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.