Advertisement

भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 443 रन बनाकर पारी घोषित की, ऑस्ट्रेलिया ने नहीं गंवाया विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से मेलबर्न में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बुधवार से शुरू हुए इस...
भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 443 रन बनाकर पारी घोषित की, ऑस्ट्रेलिया ने नहीं गंवाया विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से मेलबर्न में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। बुधवार से शुरू हुए इस टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बैट्समैन ने अच्छा प्रदर्शन किया।

टीम इंडिया ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 443 रन के स्कोर पर घोषित की, जिसके जवाब में स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ने 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के 8 रन बना लिए हैं। मार्कस हैरिस 5 और आरोन फिंच 3 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया फिलहाल टीम इंडिया के स्कोर से 435 रन पीछे हैं जबकि उसके सभी विकेट शेष हैं।

बता दें कि टेस्ट डेब्यू करने वाले मंयक अग्रवाल ने 76 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं चेतेश्वर पुजारा ने भी अर्धशतक जड़ा. पहले दिन की खेल की समाप्ति तक कप्तान विराट कोहली के साथ पुजारा 47 के साथ पुजारा 68 रन बनाकर क्रीज पर डटे रहे। आज गुरुवार को दूसरे दिन का खेल भारतीय समयानुसार सुबह पांच बजे से शुरू हुआ। रोहित शर्मा 114 गेंदों में 5 चौके की मदद से 63 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम इंडिया को पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने दूसरे दिन शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले सत्र में 62 रन जोड़े, लेकिन टीम को कोई नुकसान नहीं होने दिया। पुजारा-कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 170 रन की साझेदारी की। इस बीच पुजारा ने अपने करियर का 17वां टेस्ट शतक जमाया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा जबकि मौजूदा सीरीज में दूसरा शतक ठोका।

पुजारा ने गांगुली की बराबरी की

पुजारा ने 280 गेंदों में 10 चौकों की मदद से शतक पूरा किया। इसी के साथ पुजारा ने शतकों के मामले में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ा जबकि वीवीएस लक्ष्मण की बराबरी पर पहुंचे। पुजारा ने अपनी मैराथन पारी में 319 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों की मदद से 106 रन बनाए।

शतक करने से चूके कोहली

लंच के बाद कप्तान विराट कोहली ने तेजी से रन बनाने की ठानी। हालांकि, इस कारण वह अपना शतक पूरा करने और इतिहास रचने से चूक गए। मिचेल स्टार्क की गेंद पर कोहली ने अपर कट शॉट खेला और थर्ड-मैन बाउंड्री पर आरोन फिंच ने उनका आसान कैच लपका। भारतीय कप्तान ने 204 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 82 रन बनाए।

शर्मा ने पूरा किया टेस्ट करियर का 10वां अर्धशतक

अजिंक्य रहाणे (34) ने रोहित शर्मा के साथ पांचवें विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को 350 रन के पार लगाया। ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने रहाणे को एलबीडब्ल्यू आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। फिर रोहित शर्मा को ऋषभ पंत का साथ मिला और दोनों ने छठें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी करते हुए टीम को 400 रन के पार लगाया। इस दौरान रोहित शर्मा ने आरोन फिंच द्वारा किए पारी के 164वें ओवर की चौथी गेंद पर एक रन लेकर अपने टेस्ट करियर का 10वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 97 गेंदों में चार चौके की मदद से पचास पूरा किया।

जडेजा के आउट होते ही कोहली ने की पारी घोषित

मिचेल स्टार्क ने ऋषभ पंत को उस्मान ख्वाजा के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। फिर हेजलवुड ने रवींद्र जडेजा को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया तो भारतीय कप्तान कोहली ने पारी घोषणा का इशारा किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement