Home खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 6 रन, खराब रोशनी की वजह से चौथे दिन हुआ सिर्फ 25.3 ओवर का खेल

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 6 रन, खराब रोशनी की वजह से चौथे दिन हुआ सिर्फ 25.3 ओवर का खेल

आउटलुक टीम - JAN 06 , 2019
ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 6 रन, खराब रोशनी की वजह से चौथे दिन हुआ सिर्फ 25.3 ओवर का खेल
ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 6 रन, खराब रोशनी की वजह से चौथे दिन हुआ सिर्फ 25.3 ओवर का खेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खराब रोशनी के कारण जल्दी समाप्त कर दिया गया। फॉलोऑन में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 6 रन बनाए थे जिसके बाद खेल शुरू नहीं हो पाया।

सीरीज के आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 300 रन बनाए। वह पहली पारी के आधार पर भारत से 322 रन पीछे है, इसलिए भारत ने उसे फॉलोऑन दिया। अब उसे पारी से हार से बचने के लिए कम से कम 323 रन बनाने होंगे। मैच में अभी एक दिन का खेल और बाकी है। भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है।

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्क्स हैरिस ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए। पीटर हैंड्सकॉम्ब ने भी 37 रन का अहम योगदान दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 99 रन देकर पांच विकेट लिए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार पारी में पांच विकेट लिए हैं। इससे पहले 12 अगस्त 2017 को श्रीलंका के खिलाफ पल्लीकेल में 96 रन देकर पांच विकेट हासिल किए थे।

घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया को 31 साल बाद फॉलोऑन

ऑस्ट्रेलिया को घरेलू मैदान पर 31 साल बाद किसी टीम ने फॉलोऑन दिया है। इससे पहले 1988 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन दिया था। हालांकि, ओवरऑल बात करें तो ऑस्ट्रेलिया को 14 साल बाद कोई टीम फॉलोऑन दे पाई है। इससे पहले इंग्लैंड ने 2005 में उसे ट्रेंट ब्रिज में फॉलोऑन दिया था।

बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घरेलू मैदान पर दूसरी बार फॉलोऑन दिया है। इसके पहले भी 6 जनवरी 1986 में सिडनी टेस्ट में ही फॉलोऑन दिया था। उस टेस्ट का नतीजा नहीं निकला था। उस मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 600 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 396 रन बनाए थे। मैच खत्म होने के समय उसने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 119 रन बनाए थे।

टीमें इस प्रकार हैं-

टीम इंडिया- विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया- टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लैबुशांगे, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रैविस हेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से