Advertisement

ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल के मुरीद हुए कोहली, द्रविड़ से की तुलना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज अपने नाम करने के बाद विराट कोहली ने टीम में केएल राहुल की भूमिका को...
ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज जीतने के बाद केएल राहुल के मुरीद हुए कोहली, द्रविड़ से की तुलना

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज अपने नाम करने के बाद विराट कोहली ने टीम में केएल राहुल की भूमिका को लेकर बड़ा बयान दिया है। राहुल ने इस सीरीज में ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद विकेकीपिंग की जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। कप्तान कोहली को राहुल की बल्लेबाजी और विकेकीपिंग की दोहरी भूमिका बेहद पसंद आई है। यहां तक की कोहली ने राहुल की तुलना 2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ की भूमिका से कर दी है, जिसकी वजह से अब पंत के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। 

2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ की भूमिका जैसा ही किया काम

राहुल बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दो एकदिवसीय मैचों में भी 2-1 से श्रृंखला जीत में स्टंप के पीछे भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। विराट कोहली ने रविवार को कहा कि टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह टीम में उसी तरह संतुलन बनाए रखते हैं जैसे 2003 के विश्व कप में राहुल द्रविड़ ने भूमिका निभाई थी। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दोनों एकदिवसीय मैचों में बल्ले से कमाल दिखाया और विकेट के पीछे भी बेहतर प्रदर्शन किया है।

किसी भी क्रम पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

राहुल ने सीरीज के पहले मैच में नंबर तीन पर, राजकोट में नंबर पांच पर और शिखर धवन के चोटिल होने के बाद अंतिम और निर्णानायक मैच में ओपनिंग में बल्लेबाजी की। इस पर कोहली ने कहा देखो, वह किसी भी क्रम पर खेलने के लिए बहुत तैयार है क्योंकि वह एक उचित बल्लेबाज है और खेल में किसी भी प्रारूप और किसी भी स्थिति में अच्छी बल्लेबाजी कर सकता है। एकदिवसीय विश्व कप में चौथे नंबर के खिलाड़ी के बारे में पूछे जाने पर कहा कोहली ने कहा कि मेरा मानना है कि टीम में खिलाड़ियों के स्थान को लेकर स्पष्टता नहीं होने से हमें पहले काफी नुकसान हुआ है। अब हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं, हम इसी क्रम के साथ कुछ समय तक चलेंगे और आकलन करेंगे कि यह सही है या गलत।

टीम में बदलाव का कोई वजह नहीं

उन्होंने कहा कि हम अच्छा खेल रहे हैं। टीम में कोई बदलाव नहीं है और हमने लगातार दो मैच जीते हैं। इसकी कोई वजह न खोजिए कि हमने टीम में कोई बदलाव नहीं किया। ऐसा टीम की बेहतरी के लिए किया गया। भारतीय टीम ने मुंबई में सीरीज का पहला मुकाबला गंवाने के बाद शानदार वापसी की और सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement