Advertisement

मौजूदा भारतीय टीम पाकिस्तान से कहीं बेहतर: कपिल देव

टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने मौजूदा भारतीय टीम को पाकिस्तान से कई...
मौजूदा भारतीय टीम पाकिस्तान से कहीं बेहतर: कपिल देव

टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने मौजूदा भारतीय टीम को पाकिस्तान से कई गुना बेहतर बताया है। कपिल ने कहा कि वर्ल्ड कप मुकाबले में कोहली की टीम कहीं से भी हारती नहीं दिख रही। अगर भारत-पाक के बीच 10 मैच हों तो उनमें 7 भारत जीत जाएगा। 

हमारे समय में ज्यादा बेहतर थी पाक टीम

कपिल ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारतीय टीम निश्चित रूप से बेहतर है। मैं यह नहीं कह रहा हूं क्योंकि मैं भारतीय हूं। लेकिन मुझे लगता है कि जब मैं पाकिस्तान के खिलाफ खेलता था तो उस वक्त वो हमसे बहुत बेहतर थे, यानी के हमारे समय वाली पाकिस्तानी टीम इस समय की पाक टीम से ज्यादा बेहतर थी। आज मैं कह सकता हूं कि अगर वे 10 मैच खेलते हैं, तो भारत सात जीतेगा। उस दिन क्या होगा भगवान जानता है। मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुसार खेलेंगे।

हमें अपने कप्तान पर गर्व है

कपिल ने मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं अपने आप से उनकी तुलना कर सकता हूं, वह वास्तव में बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। वह दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी है और हमें अपने कप्तान पर गर्व है।

बुमराह अगले पांच साल रहें फिट

कपिल ने भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जब मैंने पहली बार बुमराह को देखा तो मुझे उसकी क्षमताओं का अहसास नहीं हुआ। अब मेरे शब्द बदल चुके हैं और मैं कहता हूं- हे भगवान, यह तो शानदार है। इतने छोटे रनअप से यह इतनी तेजी दिखा सकता है। मैं चाहता हूं कि वह अगले पांच साल भी फिट रहे।

धोनी का दिया साथ

1983 के विश्व कप विजेता कप्तान ने एमएस धोनी के दस्ताने से संबंधित हाल की घटना पर अपने विचार व्यक्त किए और कहा कि धोनी ने सिर्फ अपने देश के लिए अपना जुनून और प्यार दिखाया।

उन्होने कहा कि यह कोई विवाद ही नहीं है, उन्होंने अपने भीतर एक भावना दिखाई, उन्होंने वहां एक लोगो लगाया और हमें सिस्टम के साथ जाना है। मुझे नहीं लगता कि उन्हें एहसास हुआ कि यह इतनी बड़ी बात होने जा रही है। लेकिन आपको प्रणाली या कानून के माध्यम से ही जाना होगा, खासकर जो भी कानून आईसीसी ने बनाया हो। हालांकि अगले दिन उन्होंने कहा कि अगर आपको पसंद नहीं है, तो मैं इसे हटा दूंगा। मैं धोनी का सम्मान करता हूं और उन्होंने अपने देश और सेना के लोगों के लिए जुनून और प्यार दिखाया और यह कुछ भी गलत नहीं है।

विश्व कप में होने वाले सबसे बहुप्रतीक्षित मुकाबले में भारत का सामना पाकिस्तान से कल होगा।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement