Advertisement

रोमांचक मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, रोहित रहे मैच के हीरो

भारत-न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन में खेले गए रोमांच से भरे तीसरे टी-20 में भारत ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर...
रोमांचक मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को हराया, रोहित रहे मैच के हीरो

भारत-न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन में खेले गए रोमांच से भरे तीसरे टी-20 में भारत ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हरा दिया। पांच मैचो की सीरीज में भारत ने 3-0 से सीरीज पर कबजा जमाया। यह पहला मौका है जब भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड में कोई टी-20 सीरीज जीती हो। भारत ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 180 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में न्यूजीलैंड भी 20 ओवर में इतने ही रन बना पाई। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड पहले बल्लेबाजी करने उतरी और छह गेंदो पर 17 रन बनाकर भारत के सामने 18 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में भारत की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने रोमांच की सारी हदें पार कर देने वाले इस मैच को अंतिम क्षणों में दो छक्के लगा कर भारत के नाम किया।

विलियमसन की 95 रन की पारी हुई बेकार

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में पांच विकेट पर 179 रन बनाए। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 180 का लक्ष्य मिला था और मेजबान टीम के कप्तान केन विलियमसन ने अपनी 95 रन की पारी के दम पर टीम को जीत के करीब ला दिया था, लेकिन जब न्यूजीलैंड को जीत के लिए पारी की आखिरी गेंद पर एक रन की जरूरत थी तब मो शमी ने रोस टेलर को आउट करके मैच को सुपर ओवर में पहुंचा दिया। 

रोहित शर्मा 23 गेंदों में जड़ा 20वां अर्धशतक

बात करें टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा की तो उन्होंने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में अपना 20वां अर्धशतक जमाया। रोहित शर्मा ने 40 गेंदों में छह चौके और तीन छक्‍के की मदद से 65 रन और सुपर ओवर में दो छक्को की मदद से 15 रन बनाए। रोहित शर्मा ने बेहद आक्रामक शुरुआत करते हुए केवल 23 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्‍के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। यह रोहित के टी-20 इंटरनेशनल करिअर का 20वां अर्धशतक रहा। यह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास में तीसरा मौका है जब हिटमैन ने अपना अर्धशतक 23 गेंदों में पूरा किया।

एक खास उपलब्धि भी की हासिल

रोहित शर्मा ने एक बेहद खास उपलब्धि हासिल की। उन्‍होंने बतौर ओपनर 10,000 अंतरराष्‍ट्रीय रन का आंकड़ा पार किया। रोहित शर्मा भारत के चौथे ओपनर बने, जिन्‍होंने इस आंकड़ें को पार किया है। अब वह वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंडुलकर और सुनील गावस्‍कर के स्‍पेशल क्‍लब का हिस्‍सा बन गए हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad