Advertisement

बेंगलुरु में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया, 2-1 से जीती वनडे सीरीज

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे और निर्णायक वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को 7 विकेट से...
बेंगलुरु में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराया, 2-1 से जीती वनडे सीरीज

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे और निर्णायक वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 286 रन बनाए। भारत को मैच और सीरीज जीतने के लिए 287 रन का टारगेट मिला जिसे उसने 47.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 286 रन बनाए। भारत को मैच और सीरीज जीतने के लिए 287 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने 47.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इससे पहले मुंबई में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की थी, जबकि राजकोट में भारतीय टीम ने वापसी करते हुए 36 रन से मैच जीतकर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। भारत ने तीसरे वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन किया।

विराट शतक से चूके

गेंदबाजी में शमी छाए मोहम्मद जिन्होंने ने ऑस्ट्रेलिया के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा तो बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने 119 रन की पारी खेली। कप्तान विराट कोहली 89 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, श्रेयस अय्यर ने 44 रनों की मैच फिनिशिंग पारी खेली, जो भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम रही। भारतीय बल्लेबाजों ने कंगारू टीम के मुख्य तेज गेंदबाज पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क की जमकर धुनाई की।

ऑस्ट्रेलिया ने दिया 287 रन का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 286 रन बनाए और भारत को मैच और सीरीज जीतने के लिए 287 रन का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया के लिए उसके पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 131 और मार्नस लाबुशाने ने 54 रन का योगदान दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad