Advertisement

मेलबर्न में भारत को बड़ी कामयाबी, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 से की बराबरी

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए ने कंगारुओं के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की...
मेलबर्न में भारत को बड़ी कामयाबी, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 से की बराबरी

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए ने कंगारुओं के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात दी है। इसके साथ ही एडिलेड में हार के बाद भारत ने मेलबर्न में कंगारुओं से बदला ले लिया।

बता दें कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर समेट दिया था। इसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी में कप्तान अजिंक्य रहाणे (112) के शतक और रवींद्र जडेजा (57) के अर्धशतक की बदौलत 326 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर कुल 131 रनों की बढ़त बनाई। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 200 रनों पर समेट कर 8 विकेट से चौथे दिन ही मैच जीत लिया।

अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 से 11 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेला जाएगा।

कोहली की गैरमौजूदगी में भारत को यह बड़ी जीत मिली है। ऑस्ट्रेलिया पर यह भारत की 29वीं जीत है, हालांकि इससे पहले तक उसे 43 मैचों में हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 133 रन बनाए थे और वह भारत से सिर्फ दो रन आगे था। चौथे दिन सुबह कंगारू टीम ने अपने पुछल्लों की बदौलत और 67 रन जोड़े। मेजबान टीम लंच के वक्त 200 रनों पर सिमट गई। भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement