Advertisement

IND vs PAK T20 World Cup 2021: भारत ने पाकिस्तान को दिया 152 का टारगेट, कोहली ने खेली 57 रनों की कप्तानी पारी

टी-20 वर्ल्डकप में महामुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीम दुबई के स्टेडियम में आमने-सामने हैं। इस...
IND vs PAK T20 World Cup 2021: भारत ने पाकिस्तान को दिया 152 का टारगेट, कोहली ने खेली 57 रनों की कप्तानी पारी

टी-20 वर्ल्डकप में महामुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीम दुबई के स्टेडियम में आमने-सामने हैं। इस वर्ल्डकप के सुपर-12 राउंड में दोनों टीमों का ये पहला मैच है। टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान कभी भारत को नहीं हरा पाया है, ऐसे में आज फिर विराट ब्रिगेड यहां पाकिस्तान को मात देना चाहेगी।

भारत ने पाकिस्तान को जीत के लिए 152 रनों का लक्ष्य दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने सात विकेट पर 151 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल रहा। उनके अलावा ऋषभ पंत ने 39 रनों की शानदार पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा हसन अली ने दो, शादाब खान और हारिस रऊफ ने एक-एक विकेट हासिल किया।

 

हसन अली के ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली ने 2 रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने टीम इंडिया को मुश्किल समय में संकट से निकाला और 45 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद हसन अली ने बढ़िया वापसी करते हुए रविंद्र जडेजा को 13 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। अब बल्लेबाजी करने हार्दिक पांड्या आए हैं। 18 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 127/5

13वें ओवर की दूसरी गेंद पर शादाब खान ने ऋषभ पंत को कॉट एंड बोल्ड आउट कर दिया। पंत ने 30 गेंदों पर 39 रन बनाए, जिसमें दो छक्के और इतने ही चौके शामिल रहे।

9 ओवरों के बाद भारत ने तीन विकेट पर 52 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 24 और ऋषभ पंत 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों खिलाड़ियों से ही बड़ी पारी की उम्मीद है।

पाकिस्तान ने गेंदबाजी में बदलाव करते हुए हसन अली को अटैक पर लगाया। उन्होंने टीम की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए इंडिया को एक झटका दे दिया। ओवर की चौथी गेंद पर सूर्यकुमार यादव 11 रनों के निजी स्कोर पर कैच आउट हो गए। भारतीय टीम अब काफी मुश्किल में फंस चुकी है।बल्लेबाजी करने ऋषभ पंत आए हैं। दूसरे छोर पर विराट कोहली टिके हुए हैं। 6 ओवर के बाद भारत का स्कोर 36/3 है।

भारतीय टीम शुरुआती झटकों से उबर भी नहीं पाई, तब तक शाहीन अफरीदी ने घातक गेंदबाजी करते हुए केएल राहुल को 3 रनों के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। अब बल्लेबाजी करने सूर्यकुमार यादव आए हैं, जबकि दूसरे छोर पर कप्तान कोहली मौजूद हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में भारत की तरफ से रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। पाक की पहला ओवर शाहीन अफरीदी ने किया। ओवर की चौथी गेंद पर टीम इंडिया को बड़ा झटका लग गया। शाहीन अफरीदी ने रोहित शर्मा को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया।

ये है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती।

ये है पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मो. हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, हारिस रउफ और शाहीन आफरीदी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad