Advertisement

IND VS PAK T20 World Cup 2021: विश्व कप में तोड़ा हार का सिलसिला, महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में भारत को पाकिस्तान से दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय...
IND VS PAK T20 World Cup 2021: विश्व कप में तोड़ा हार का सिलसिला, महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में भारत को पाकिस्तान से दस विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 152 रनों का टारगेट दिया था, जिसे पाकिस्तानी टीम ने 18 ओवर में बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 79 और बाबर आजम ने नाबाद 68 रन बनाए।

टीम इंडिया वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पड़ोसी मुल्क से हारी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 57 और ऋषभ पंत ने 39 रन बनाए।  पाकिस्तान की तरफ से पारी का आखिरी ओवर हारिस रऊफ ने किया। रऊफ ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए तीसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या को 11 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया.।

आखिरी ओवर में भारतीय टीम को केवल 7 रन मिले. टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना पा। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा हसन अली ने दो, शादाब खान और हारिस रऊफ ने एक-एक विकेट हासिल किया।

पाकिस्तान की तरफ से 19वां ओवर शाहीन अफरीदी ने किया। उन्होंने ओवर की चौथी गेंद पर विराट कोहली को 57 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर अनोखा रिकॉर्ड बना दिया। टी20 विश्व कप में पहली बार विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ आउट हुए हैं। इससे पहले सभी मैचों में वह नाबाद रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad