Advertisement

IND vs ENG: ओवल में भारत ने रचा इतिहास, चौथे टेस्ट इंग्लैंड को 157 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

लंदन के केनिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेले गये चौथे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत...
IND vs ENG: ओवल में भारत ने रचा इतिहास, चौथे टेस्ट इंग्लैंड को 157 रनों से हराया, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

लंदन के केनिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेले गये चौथे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। इस जीत में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का योगदान रहा। इसके साथ भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज के चौथे मैच में 157 रनों से हरा दिया है। ओवल में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 368 रनों का लक्ष्य दिया थ। इंगलैड टीम 210  रनों पर ऑल आउट हो गई। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

भारत ने इंग्लैंड को 368 रनों का लक्ष्य दिया था। भारत की ओर से दूसरी पारी में उमेश यादव ने तीन, बुमराह, जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट चटकाये। इंग्लैंड की दूसरी पारी में शुरुआत अच्छी रही लेकिन जब विकेट के गिरने का सिलसिला शुरू हुआ तो रूका ही नहीं। रोरी बर्न्स ने 50, हसीब हमीद ने 63, डेविड मलान ने 5, कप्तान जो रूट 36, ओली पोप ने 02, जॉनी बेयस्टरो ने 00, मोईन अली 00, क्रिस वोक्स ने 18, क्रेग ओवरटन ने 10, जेम्स एंडरसन ने 02 रन बनाए. जबकि ओली रॉबिन्सन 10 रनों पर नाबाद रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement