Home खेल क्रिकेट इंग्लैंड पर भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, दूसरे टेस्ट में 317 रन से हराया, सीरीज एक-एक से बराबर

इंग्लैंड पर भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, दूसरे टेस्ट में 317 रन से हराया, सीरीज एक-एक से बराबर

आउटलुक टीम - FEB 16 , 2021
इंग्लैंड पर भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, दूसरे टेस्ट में 317 रन से हराया, सीरीज एक-एक से बराबर
इंग्लैंड पर भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत, दूसरे टेस्ट में 317 रन से हराया, सीरीज एक-एक से बराबर
आउटलुक टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने मंगलवार को चौथे दिन ही 317 रन से अपने नाम कर लिया है। जिसके बाद चार मैच की टेस्ट सीरीज में भारत ने एक-एक से बराबर कर लिया है। अहमदाबाद में 24 फरवरी से होने वाला अगला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा। भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने मैच जीतने के लिए 482 रन का लक्ष्य रखा था, जिसके आगे इंग्लैंड की टीम महज 164 रन ही बना पाई।

टीम इंडिया की इंग्लैंड पर सबसे बड़ी जीत है। वहीं यह रनों के हिसाब से टेस्ट में भारत की पांचवीं सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को 1986 में लीड्स में 279 रन से हराया था। इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 164 रनों पर आउट हो गई।

अश्विन बने मैन ऑद द मैच

रविचंद्रन अश्विन इस जीत के असली हीरो रहे हैं। अश्विन ने पहली पारी में 43 रन देकर पांच विकेट चटकाने के बाद दूसरी पारी में शतक जड़ा। उन्होंने 148 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के के साथ 106 रन की शतकीय पारी खेली है। वहीं, अश्विन ने दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए 53 रन देकर तीन अहम विकेट भी चटकाए।

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने गजब की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे। भारत की ओर से अश्विन ने 3 और कुलदीप को 2 विकेट मिला। बता दें कि अश्विन ने टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया। भारत की दूसरी पारी में उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान शतक जमाया और 104 रन बनाने में कामयाब रहे। जबकि इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 5 विकेट भी लेने में सफल रहे थे। इस जीत के साथ ही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर पहुंच गया है।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में मोइन अली ने सबसे ज्यादा 43 रन और कप्तान जो रूट ने 33 रन बनाए। इंग्लिश टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। दूसरी पारी में भारत की ओर से अक्षर के अलावा ने रविचंद्रन अश्विन ने 3 और कुलदीप यादव ने 2 लिए। भारत ने पहली पारी में 329 रन और इंग्लैंड ने पहली पारी में 134 रन बनाए थे। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 286 रन बनाए।

   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से