Advertisement

वर्ल्ड कप में भारत की पहली हार, 31 रन से जीता इंग्लैंड

वर्ल्ड कप के 38वें मुकाबले में रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से हरा दिया।...
वर्ल्ड कप में भारत की पहली हार, 31 रन से जीता इंग्लैंड

वर्ल्ड कप के 38वें मुकाबले में रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से हरा दिया। लगातार दो मैच हारने के बाद इंग्लैंड को जीत मिली। इस जीत के साथ ही वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया। उसके 8 मैच में 10 अंक हैं। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे न्यूजीलैंड को हराना होगा। इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में 1992 के बाद भारत के खिलाफ पहली जीत मिली। 

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। इसके बाद इंग्लैंड ने सात विकेट खोकर 50 ओवर में 337 रन बनाए। भारत को जीत के लिए एक बड़े स्कोर 338 रनों की जरूरत थी। शुरुआत में भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा रन दिए। 31 से 35 ओवर के बीच भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और 2 विकेट लेकर महज 9 रन दिए। जॉनी बेयरस्टो ने शतकीय पारी खेली।

टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी लेकिन इयोन मोर्गन की टीम महत्वपूर्ण मैचों में लड़खड़ा गयी थी। 

टीम इस प्रकार है-

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विजय शंकर, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा में से।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जेम्स विंस, जानी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, आदिल राशिद, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेसन राय, लियाम प्लंकेट, टाम कुरेन और लियाम डासन।

मैच दोपहर तीन बजे शुरू होगा।

इनपुट एजेंसी

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad