Advertisement

ICC टेस्ट रैंकिंग: कोहली शीर्ष पर बरकरार, रबाडा फिर नंबर वन गेंदबाज

भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की महत्वपूर्ण सीरीज से पहले आईसीसी...
ICC टेस्ट रैंकिंग: कोहली शीर्ष पर बरकरार, रबाडा फिर नंबर वन गेंदबाज

भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की महत्वपूर्ण सीरीज से पहले आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा फिर से दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बन गए हैं।

रबाडा ने जेम्स एंडरसन की जगह ली

गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बदलाव हुआ और रबाडा फिर से नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन की जगह ली है, जो श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे। इससे एंडरसन को नौ रेटिंग अंक का नुकसान हुआ और वह अब रबाडा से आठ अंक पीछे हैं।

पाकिस्तान की न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जीत के बाद जारी रैंकिंग में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी एक पायदान ऊपर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के यासिर शाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 14 विकेट लेने के दम पर नौ पायदान की लंबी छलांग लगाई है और वह दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

यासिर के अलावा बांग्लादेश के ताइजुल इस्लाम अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 21वें (छह पायदान ऊपर) स्थान पर पहुंच गए हैं। बेन स्टोक्स (28वें, तीन पायदान ऊपर), देवेंद्र बिशू (32वें, दो पायदान ऊपर), आदिल राशिद (करियर की सर्वश्रेष्ठ 36वीं, दो पायदान ऊपर), जैक लीच (41वें, दो पायदान ऊपर), लक्षण संदकन (45वें, 11 पायदान ऊपर) और मलिंदा पुष्पकुमार (61वें, 15 पायदान ऊपर) की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।

चेतेश्वर पुजारा टॉप टेन में शामिल

भारतीय बल्लेबाजों में कोहली के अलावा केवल चेतेश्वर पुजारा (छठे) शीर्ष दस में शामिल हैं। चोटी के दस बल्लेबाजों में केवल एक अंतर आया है तथा दिनेश चांडीमल की जगह उस्मान ख्वाजा दसवें नंबर पर काबिज हो गए हैं। अजिंक्य रहाणे दो पायदान नीचे 19वें स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि केएल राहुल दो स्थान ऊपर संयुक्त 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad