Home खेल क्रिकेट इस साल नहीं होगा टी-20 वर्ल्ड कप, आईपीएल का रास्ता साफ

इस साल नहीं होगा टी-20 वर्ल्ड कप, आईपीएल का रास्ता साफ

आउटलुक टीम - JUL 20 , 2020
इस साल नहीं होगा टी-20 वर्ल्ड कप, आईपीएल का रास्ता साफ
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी
आउटलुक टीम

इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप रद्द कर दिया गया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड की सोमवार को टेलिकॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक में यह फैसला लिया गया। इसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन का रास्ता भी साफ हो गया है।

कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस विश्व टूर्नामेंट पर पहले से ही असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर चिंता जताई थी।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक ने भी कहा था कि उनका देश टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों की मेजबानी करने की चुनौतियों से पार पा सकता है, मगर  समस्या यह है कि क्या टूर्नामेंट का आयोजन दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में करना उचित होगा।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से जैसे हालात हैं ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष दर्शकों के साथ टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन कठिन था और बगैर दर्शकों के वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के आयोजन का कोई अर्थ नहीं रह जाता, लिहाजा इसे रद्द कर दिया गया।

टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के स्थगित होने के बाद अब आईपीए का रास्ता साफ हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई आईपीएल सीजन 13 का आयोजन 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रहा है। यह भी मुमकिन है कि बीसीसीआई आईपीएल सीजन 13 को यूएई में आयोजित कर सकता है। इससे पहले आईपीएल सीजन 13 की मेजबानी के लिए श्रीलंका और यूएई पहले ही बीसीसीआई के आगे मेजबानी का प्रस्ताव रख चुके हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से