Advertisement

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में कोहली शिर्ष पर बरकरार, मैथ्यूज को भी फायदा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) ने ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग जारी कर दी है। गुरुवार को जारी की...
आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों में कोहली शिर्ष पर बरकरार, मैथ्यूज को भी फायदा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) ने ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग जारी कर दी है। गुरुवार को जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बादशाहत बरकरार है। इस रैंकिंग में बुधवार को जिम्बाब्वे को खिलाफ दोहरा शतक लगान वाले श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को भी काफी फायदा मिला है।

स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर

आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले दस स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा अंक लेकर पहले स्थान पर लगातार बने हुए हैं। उनके पीछे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ है। ऑस्ट्रेलिया के लिए धमाकेदार खेल दिखाने वाले मार्नस लाबुशाने तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ बुधवार को दोहरा शतक लगाने वाले श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं।  जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मैथ्यूज ने नाबाद 200 रन की पारी खेली थी। साल 2004 में करिअर बेस्ट तीसरी रैंकिंग हासिल करने वाले मैथ्यूज 16वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

अजिंक्य रहाणे आठवें स्थान पर काबिज

गुरुवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई रैंकिंग में विराट 928 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ का नाम है जिनके खाते में 911 अंक हैं। 827 अंक लेकर ऑस्ट्रेलिया मार्नस लाबुशाने तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 814 अंक हासिल करके चौथे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं इस लिस्ट में पांचवां नंबर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर का है। वहीं भारत के अजिंक्य रहाणे टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बेन स्टोक्स ऑलराउंडर रैंकिंग में दूसरे स्थान पर

वहीं बेन स्टोक्स ने भी अपने करिअर की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग हासिल की। स्टोक्स  आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। स्टोक्स ने पोर्ट एलिजाबेथ में तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 120 रनों की पारी खेली थी। वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में दसवें स्थान पर हैं जबकि वह गेंदबाजों के बीच 29वें स्थान पर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad